Skoda Kushaq के 1.5L वैरिएंट की डिलीवरी इस दिन होगी शुरू, नया वैरिएंट भी होगा लॉन्च

Skoda Kushaq के 1.5L वैरिएंट की डिलीवरी इस दिन होगी शुरू, नया वैरिएंट भी होगा लॉन्च
हाईलाइट
  • 11 अगस्त से शुरू होगी 1.5L पेट्रोल इंजन की डिलीवरी
  • इस इंजन के साथ 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन मिलता है
  • जैक हॉलिस ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए पुष्टि की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Skoda (स्कोडा) ने बीते माह भारत में मिड साइज एसयूवी Kushaq (कुशाक) को लॉन्च किया था। यह एसयूवी कुल तीन वेरिएंट्स एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल के साथ-साथ दो इंजन विकल्प के साथ आती है। इनमें से 1.0L 3-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन की डिलीवरी पहले ही शुरू हो चुकी है। लेकिन 1.5L 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन की डिलीवरी का इंतजार है। 

अब खबर है कि Skoda Kushaq के इस बड़ी क्षमता वाले इंजन की डिलीवरी अगले माह शुरू होगी। यही नहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस एसयूवी के एक नए वैरिएंट को भी लॉन्च करेगी। आइए जानते हैं इस नए वैरिएंट और 1.5L इंजन वाली कुशाक की डिलेवरी के बारे में...

Mahindra eKUV100 एक बार फिर आई टेस्टिंग के दौरान नजर

दरअसल, हाल ही में स्कोडा इंडिया के प्रमुख जैक हॉलिस ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट का जवाब देते हुए, कहा कि कुशाक 1.5L TSI की डिलीवरी 11 अगस्त, 2021 से शुरू होगी। इसके अलावा उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी अपनी कुशाक के अतिरिक्त मॉडल और ट्रिम्स को लॉन्च करना जारी रखेगी। 

हालांकि कंपनी ने नए वेरिएंट्स की लॉन्च टाइमलाइन की जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, कुशाक का एक टॉप-ऑफ-द-लाइन मोंटे कार्लो एडिशन जल्द लॉन्च होगा। इस वेरिएंट में 1.5-लीटर TSI इंजन के साथ 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है। साथ ही कुछ नए फीचर्स भी इसमें मिल सकते हैं। 

कीमत
Kushaq को 10.50 लाख रुपए (एक्स-शोरूम इंडिया) की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 17.60 लाख (एक्स-शोरूम इंडिया) रखी गई है। 

एक्सटीरियर और इंटीरियर
यह एसयूवी देखने में काफी बोल्ड है। इसमें बोल्ड ग्रिल, शार्प एलईडी हेडलैम्प्स, बीफ़ी क्लैडिंग, स्किड प्लेट्स और स्पोर्टी ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के सेट के साथ मस्कुलर और अग्रेसिव दिखता है। वहीं रियर में एसयूवी को विशिष्ट टू-पीस सी-आकार के एलईडी टेललैंप दिए गए हैं। वहीं बीच में स्कोडा लेटरिंग मिलती है।

फीचर्स के तौर पर कुशाक में डुअल-टोन केबिन मिलता है। इसमें स्कोडा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ सनरूफ और हवादार सीट्स मिलती हैं। इसमें वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक वैलेट मोड, एंबियंट लाइट, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, यूएसबी टाइप सी पोर्ट, छह एयरबैग, रियर व्यू कैमरा, ईएससी सहित कई फीचर्स शामिल हैं।

Peugeot 2008 भारत में टेस्टिंग के दौरान आई नजर

इंजन और पावर
Kushaq दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.0L 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन 113bhp की पावर और 178Nm का टार्क पैदा करता है। जो कि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस है।

वहीं 1.5 लीटर टर्बो इंजन 147bhp की पावर और 250Nm का टार्क जनरेट करता है। इसमें 7-स्पीड DSG ट्रांसमिशन विकल्प मिलता है। कंपनी के अनुसार, दोनों इंजन हाई रिफाइनमेंट और सुपर स्मूथ हैं। 

 

Created On :   19 July 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story