दैनिक भास्कर हिंदी: Tata Buzzard इस साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च

October 30th, 2019

हाईलाइट

  • एसयूवी के इंटीरियर की एक जानकारी भी सामने आई
  • साल के अंत या साल 2020 की शुरुआत में लॉन्च होगी
  • यह एसयूवी एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors अपनी सात सीटर एसयूवी Buzzard को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। बता दें कि कंपनी ने Buzzard को इस साल हुए जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था, जो Tata Harrier का 7 सीटर वर्जन है। रिपोर्ट्स के अनुसार Tata Buzzard को इस साल के अंत या साल 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। 

Buzzard को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके अलावा इस एसयूवी के बारे में कई सारी जानकारियां भी सामने आई हैं। हाल ही में इसके इंटीरियर की एक जानकारी भी सामने आई है, जिससे पता चलता है कि यह एसयूवी एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।

इंटरीरियर/ डिजाइन
लीक रिपोर्ट के अनुसार Tata Buzzard के टॉप-एंड ट्रिम में 8.8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। यह सिस्टम एंड्रायड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा Buzzard में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक 7-इंच का TFT स्क्रीन भी दिया जाएगा। दूवहीं इसके सेंटर कंसोल पर पियानो ब्लैक फिनिश और लकड़ी का काम भी देखने को मिलेगा।

Tata Buzzard एसयूवी की डिजाइन Harrier की तरह ही है। इसमें स्पिल्ट हेडलैंप सेटअप, ग्रिल और बंपर हैरियर से ही मिलता जुलता दिया जाएगा। हालांकि, Buzzard के पिछले हिस्से में बदलाव देखने को मिल सकता है

पावरफुल इंजन 
Buzzard लैंड रोवर के D8 प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। यहां बता दें कि इसी प्लेटफार्म पर कंपनी ने SUV Harrier को तैयार किया है। Buzzard एसयूवी में हैरियर वाला 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन दिया गया है, जो हैरियर से ज्यादा पावरफुल और BS6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। इसमें 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और ह्यूंदै से लिया गया 66-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा। Buzzard की शुरुआती कीमत 16 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।