51वां जन्मदिन: गौरी खान ने शाहरुख खान से शादी के लिए बदला था नाम, घरवाले थे रिश्ते के खिलाफ, कुछ ऐसी है लव-लाइफ

October 8th, 2021

डिजिटल डेस्क,मुंबई। किंग खान की पत्नी गौरी खान आज 51 साल की हो गई है। उनका जन्म दिल्ली के होशियारपुर में एक पंजाबी ब्राम्हण परिवार में हुआ था और गौरी को प्यार एक मुस्लिम लड़के से हो गया था, जो आज बॉलीवुड में शाहरुख खान के नाम से जाने जाते है। गौरी एक्ट्रेस भले ही न हो। लेकिन, उनका रुतबा किसी बड़ी सुपरस्टार जैसा है। इंटीरियर डिजाइनर और प्रोड्यूसर गौरी खान और अभिनेता शाहरुख के तीन बच्चे है- आर्यन खान, सुहाना खान और अबराम। बता दें कि, अबराम का जन्म सैरोगेसी के जरिए हुआ है। 

11 Reasons Why 'King Khan' Shah Rukh Khan Makes One Of The Best Celeb  Fathers From Bollywood

गौरी और शाहरुख की शादी
गौरी खान और शाहरुख खान की मुलाकात दिल्ली के पंचशील क्लब में हुई थी। उस वक्त गौरी अपने कॉलेज की पढ़ाई कर रही थी और शाहरुख अभिनय करियर में कदम दर कदम आगे बढ़ रहे थे। पहली मुलाकात के बाद दोनों में बातचीत शुरु हुई और इनका प्यार आसमान की ऊंचाईयों तक पहुंच गया। कुछ समय बाद घरवालों को पता लग चुका था कि, गौरी किसी मुस्लिम लड़के से प्यार करती है। इस बात को लेकर उनके घर में तनाव का माहौल बन गया। वहीं गौरी को पता था कि, उनके घरवाले नहीं मानेंगे। हालांकि, गौरी के चाचा तेजिंदर से शाहरुख ने बात की और उन्होंने गौरी के माता-पिता से बात करने का रास्ता दिखा दिया। शाहरुख ने गौरी के घर की एक पार्टी में शिरकत की और उनके पिता से मुलाकात की। जब गौरी के पिता को उनका असली नाम पता लगा तो, उन्होंने अभिनेता को वहां से जाने के लिए बोल दिया।

15 Unknown Facts About Shah Rukh Khan's Wife Gauri Khan That Will Blow Your  Mind

गौरी और शाहरुख दोनों ने बदला नाम
जब घरवाले नहीं माने तो, गौरी और शाहरुख ने 26 अगस्त 1991 को कोर्ट मैरिज कर ली। बाद में दोनों का निकाह हुआ, जिसमें गौरी का नाम रखा गया "आयशा"। वहीं 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाज से भी दोनों ने शादी की, जिसमें शाहरुख का नाम रखा गया, "राजेंद्र कुमार तुली"। 

बता दें कि, हाल ही में गौरी के बड़े बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एनसीबी मामले की जांच में जुटी है। कल कोर्ट में सुनवाई थी, जिस दौरान आर्यन को जमानत नहीं मिली और आर्यन खान समेत 7 अन्य आरोपियों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें 14 दिन की जेल हुई है। हालांकि, आज फिर कोर्ट में सुनावाई की जाएगी।  

When Gauri Khan Revealed What She Would Do If Shah Rukh Khan Cheats On Her


 

खबरें और भी हैं...