comScore

एक ही हफ्ते में बेजोस ने पलटा पासा एलन मस्क को पछाड़ फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

एक ही हफ्ते में बेजोस ने पलटा पासा एलन मस्क को पछाड़ फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

हाईलाइट

  • जेफ बेजोस फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति
  • टेसला सीईओ एलन मस्क को पीछे छोड़ा
  • जेफ बेजोस ने एक ही हफ्ते में पलटा पासा

डिजीटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। हाल ही में एलन मस्क ने जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया था, जिसकी वजह से उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरीं। लेकिन उनके सर पर यह ताज ज्यादा दिनों तक नहीं रह सका और एक एक ही हफ्ते के भीतर जेफ बेजोस ने वापस सबसे अमीर व्यक्ति के खिताब पर कब्जा कर लिया। एलन मस्क अब दूसरे स्थान पर आ चुके हैं।

बता दें कि Space X और Tesla Motors के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्ति बने थे लेकिन शेयर में गिरावट होने की वजह से एक बार फिर जेफ बेजोस ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी होने का ताज अपने नाम कर लिया है। 

फोर्ब्स मैगजीन के लेटिस्ट अपडेट के अनुसार- सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट हुई है। इसके बाद एक दिन में ही उनकी संपत्ति में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आई। यही कारण रहा कि दुनिया के सबसे अमीर आदमी  जेफ बेजोस ने अपना खोया हुआ मुकाम वापस पा लिया।

एलन मस्क के शेयर में गिरावट के बाद अब बेजोस और मस्क की संपत्ती 8 अरब डॉलर का फर्क हैं। हालांकि सोमवार को अमेजन के शेयर में भी 2 फीसदी की गिरावट आई है जिसके बाद उनके नेटवर्थ में 3.6 अरब डॉलर की कमी भी दर्ज की गई लेकिन फिर भी वे दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए है। जेफ बेजोस का नेटवर्थ अब 182.1 अरब डॉलर है।

जेफ बेजोस साल 2017 में पहली दफा दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने थे। ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में 500 अरबपति शामिल किए गए थे। जिसमें एलन मस्क 188 बिलियन यूएस डॉलर की संपत्ति के साथ सबसे पहले पायदान पर थे वहीं जेफ बेजोस 187 बिलियन यूएस डॉलर के साथ दूसरे पायदान पर। लेकिन एक हफ्ते के अंदर ही बेजोस ने दुनिया के सबसे अमीर आदमी होने की अपनी खोई हुई जगह वापस ले ली है।  

कमेंट करें
Qy8gT