सुविधा: एयर इंडिया ने दिल्ली हवाई अड्डे पर स्पेयर पार्ट्स के लिए भंडारण सुविधा की स्थापित

एयर इंडिया ने दिल्ली हवाई अड्डे पर स्पेयर पार्ट्स के लिए भंडारण सुविधा की स्थापित
दिल्ली में एक गोदाम सुविधा शुरू की

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। उड़ान संचालन के दौरान कई तकनीकी समस्याओं का सामना करने के बाद, एयर इंडिया ने 1,000,000 से अधिक इंजीनियरिंग स्पेयर के भंडारण की सुविधा के लिए दिल्ली में एक गोदाम सुविधा शुरू की है। एयरलाइन अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली हवाई अड्डे के एयर कार्गो लॉजिस्टिक्स डिवीजन के कार्गो कॉम्प्लेक्स में टर्मिनल 3 के नजदीक स्थित, 54,000 वर्ग फुट (लगभग) में फैला केंद्रीकृत गोदाम, दिल्ली से संचालित होने वाली एयरलाइन की उड़ानों के त्वरित बदलाव में सुधार करेगा। .

कैंपबेल विल्सन, सीईओ और एमडी, एयर इंडिया ने कहा, “वेयरहाउस एयर इंडिया के लिए एक प्रमुख मील का पत्थर है और गुणवत्ता, व्यावसायिकता और निवेश को सुदृढ़ करता है, जिसे बनाने के लिए हम अब प्रतिबद्ध हैं। यह विश्व स्तरीय सुविधा न केवल एयर इंडिया के बेड़े और परिचालन दक्षता को बढ़ावा देगी, बल्कि भारत के विमानन पारिस्थितिकी तंत्र को भी मजबूत करेगी।”

विल्सन ने कहा, "गोदाम हमें अपने विमान के पुर्जों तक अधिक निकटता से पहुंच प्रदान करेगा और उन पर बेहतर नियंत्रण प्रदान करेगा, जिससे हम किसी भी इंजीनियरिंग आवश्यकता को तुरंत पूरा कर सकेंगे - जिससे उड़ानों की समयपालन में सुधार होगा।"

अधिकारी ने कहा, “यह गोदाम दिल्ली और मुंबई में फैले 16 सबस्केल और बिखरे हुए स्थानों को एक समेकित अत्याधुनिक में एकीकृत करके एक केंद्रीकृत स्थान से एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआईएक्स कनेक्ट बेड़े के रखरखाव और सेवा के लिए इंजीनियरिंग संसाधन आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह सुविधा पूरे भारत में परिचालन के लिए एक हब और फीडर नेटवर्क के रूप में कार्य करेगी।”

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Oct 2023 5:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story