एयर इंडिया का वैकल्पिक विमान रूस के मगदान हवाईअड्डे के लिए होगा रवाना

एयर इंडिया का वैकल्पिक विमान रूस के मगदान हवाईअड्डे के लिए होगा रवाना
Air India.
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया का विमान बुधवार को मुंबई से रूस के मगदान हवाईअड्डे के लिए रवाना होगा, जो फंसे हुए यात्रियों और एआई173 के चालक दल को सैन फ्रांसिस्को ले जाएगा। एयरलाइंस के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है। एयरलाइन ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा, एयर इंडिया में हम सभी यात्रियों और कर्मचारियों के बारे में चिंतित हैं और जितनी जल्दी हो सके विमान को संचालित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं और प्रतीक्षा करते समय सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हमारे पास मगदान या रूस के दूरस्थ शहर में स्थित एयर इंडिया का कोई कर्मचारी नहीं है, इस असामान्य परिस्थिति में व्लादिवोस्तोक में भारत के महावाणिज्य दूतावास, विदेश मंत्रालय (भारत सरकार), स्थानीय जमीनी संचालकों और रूसी अधिकारियों के साथ चौबीसों घंटे हमारे संपर्क के माध्यम से यात्रियों को सभी जमीनी सहायता प्रदान की जा रही है।

अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले मंगलवार (6 जून) को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान एआई173 को उसके एक इंजन में तकनीकी खराबी के कारण डायवर्ट करने और रूस के मगदान हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। 216 यात्रियों और चालक दल के 16 सदस्यों को ले जा रहे विमान को उड़ान के बीच में समस्या का सामना करना पड़ा, जिससे पायलट को विमान पर सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के लिए प्रेरित किया।

एयर इंडिया के अधिकारियों ने यात्रियों को आश्वासन दिया कि वे जल्द से जल्द अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक यात्रा व्यवस्था की जाएगी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, विमान की अनिवार्य जांच चल रही है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Jun 2023 7:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story