राजस्व घाटा: आईपीओ की तैयारी कर रहे फर्स्टक्राई का घाटा बढ़कर 486 करोड़ रुपए हुआ

आईपीओ की तैयारी कर रहे फर्स्टक्राई का घाटा बढ़कर 486 करोड़ रुपए हुआ
कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 में परिचालन से 5,632 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मदर एंड चाइल्ड केयर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फर्स्टक्राई जल्द ही आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर दाखिल करने वाला है। कंपनी ने वित्त वर्ष 2023 में परिचालन से 5,632 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया, जबकि इसका घाटा छह गुना से अधिक बढ़कर 486 करोड़ रुपए हो गया। वित्त वर्ष 2022 में इसका घाटा 79 करोड़ रुपए था। सॉफ्टबैंक समर्थित यूनिकॉर्न ने राजस्व में लगभग 2.4 गुना वृद्धि दर्ज की लेकिन घाटा भी काफी बढ़ गया। रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के पास दाखिल वित्तीय विवरणों के अनुसार, वित्त वर्ष 2023 में उत्पादों की बिक्री से होने वाली आय कुल परिचालन राजस्व का 98 प्रतिशत यानी 5,519 करोड़ रुपये थी।

कंपनी 4 बिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर 500-600 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए पब्लिक लिस्टिंग की तैयारी कर रही है। इस बीच, जापानी निवेश कंपनी सॉफ्टबैंक ने फर्स्टक्राई में दूसरे दौर की बिक्री में अपना 310 मिलियन डॉलर का स्टॉक बेचा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सॉफ्टबैंक ने इस बार करीब 630 करोड़ रुपए के शेयर बेचे।

कुल मिलाकर, सॉफ्टबैंक ने फर्स्टक्राई में दो राउंड में 310 मिलियन डॉलर के शेयर बेचे हैं। सॉफ्टबैंक ने फर्स्टक्राई में लगभग 900 मिलियन डॉलर के मूल्यांकन पर 400 मिलियन डॉलर का निवेश किया था।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story