रिपोर्ट: 2023 में भारतीयों ने उबर ईवी में की 64 मिलियन किलोमीटर की यात्रा

2023 में भारतीयों ने उबर ईवी में की 64 मिलियन किलोमीटर की यात्रा
भारतीयों ने साल भर में उबर ईवी में कुल 3.9 मिलियन घंटे की यात्रा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उबर कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया है कि भारतीयों ने साल भर में उबर इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) में 64 मिलियन किलोमीटर की यात्रा की, जिसमें कुल 3.9 मिलियन घंटे लगे। वर्ष के दौरान उबर से रिकॉर्ड 6.8 बिलियन किलोमीटर की दूरी तय की गई, जो भारत में पूरे 6.37 मिलियन किलोमीटर सड़क नेटवर्क को प्रतिदिन एक हजार से अधिक या लगभग तीन बार पार करने के लिए पर्याप्त है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 2023 में सबसे अधिक उबर यात्राओं वाले शहर दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई, पुणे और कोलकाता थे। ज्यादातर उबर यात्राएं शाम 6 बजे लेकर शाम 7 बजे के बीच बुक की गईं, और उबर बुक करने के लिए सप्ताह का सबसे लोकप्रिय दिन शनिवार था।

कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा, "सुबह के शुरुआती घंटों में सुबह 4 बजे से 5 बजे के बीच देश भर के हवाई अड्डों के लिए सबसे अधिक संख्या में उबर रिजर्व यात्राएं बुक की गईं। कई स्टॉप वाली उबर रेंटल सवारी के लिए प्राथमिकताओं के संदर्भ में अधिकांश सवारों ने 2 घंटे 20 किमी के पैकेज को चुना, जिससे उन्हें बिजनेस मीटिंग, डॉक्टर के दौरे और अन्य काम निपटाने में मदद मिली। पहली बार उबर बस में 74,000 उपयोगकर्ताओं को एक ऐप के माध्यम से बड़े पैमाने पर परिवहन उत्पाद पर सीट बुक करने में आसानी का अनुभव हुआ।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि लोनावाला का हिल स्टेशन 2023 में लोकप्रिय उबर इंटरसिटी का उपयोग कर सबसे अधिक बार देखा जाने वाला पर्यटन स्थल था। जबकि दिल्ली-एनसीआर में कुल मिलाकर सबसे अधिक यात्राएं हुईं, मुंबई ने सबसे अधिक देर रात की यात्राएं बुक करने के मामले में राष्ट्रीय राजधानी को पीछे छोड़ दिया, जबकि कोलकाता ने सप्ताहांत में सबसे अधिक यात्राएं कीं।

कंपनी के अनुसार, दिल्ली एनसीआर के निवासियों ने अपने काम के लिए उबर का उपयोग सभी शहरों की तुलना में सबसे अधिक किया और कार्यालय समय के दौरान सबसे अधिक यात्राएं बुक कीं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 6:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story