कारोबार: जी20 शिखर सम्मेलन से पहले उच्‍चतम स्‍तर के करीब पहुंचे प्रमुख शेयर सूचकांक

जी20 शिखर सम्मेलन से पहले उच्‍चतम स्‍तर के करीब पहुंचे प्रमुख शेयर सूचकांक
  • कारोबार की समाप्‍ति पर सेंसेक्स 333.35 अंक यानि 0.50 प्रतिशत ऊपर 66,598.91 अंक पर बंद हुआ
  • निफ्टी भी 93 अंक या 0.47 प्रतिशत ऊपर 19,820 अंक पर रहा
  • बाजार में आशावादी माहौल है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जी20 शिखर सम्मेलन से पहले रिकॉर्ड प्रमुख भारतीय शेयर सूचकांक सप्‍ताह के अंतिम कारोबारी दिवस पर शुक्रवारको सर्वकालिक रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब बंद हुये। एलकेपी सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख एस. रंगनाथन ने बताया कि आरबीआई से मिले सकारात्‍मक समाचार से बैंक निफ्टी में आई उछाल के साथ पीएसयू तथा इंफ्रास्ट्रक्चर शेयरों के शेयरों में तेजी के दम पर बाजार बढ़त में रहा।

कारोबार की समाप्‍ति पर सेंसेक्स 333.35 अंक यानि 0.50 प्रतिशत ऊपर 66,598.91 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी भी 93 अंक या 0.47 प्रतिशत ऊपर 19,820 अंक पर रहा।

रंगनाथन ने कहा कि कमजोर मानसून के बावजूद, बाजार में आशावादी माहौल है क्योंकि विभिन्न क्षेत्रों के पीएसयू शेयरों में सकारात्मक निवेशक रुचि दिखाई दे रही है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि अमेरिका में अगस्त के रोजगार के कमजोर आंकड़ों के कारण वैश्विक बाजार लड़खड़ा गए। ऑस्ट्रेलिया में हड़ताल के कारण गैस की कीमतों में वृद्धि हुई, जिससे और मंदी फिर से शुरू हो गई।

हालाँकि, वैश्विक संकट संकेतों से बेपरवाह घरेलू बाज़ार ने तेजी के साथ एक बार फिर अपना लचीलापन प्रदर्शित किया। हालांकि कमजोर वैश्विक संकेतों के कारण आईटी और फार्मा शेयरों में बिकवाली देखी गई, लेकिन ऑर्डर प्रवाह में सुधार के कारण इंफ्रा, औद्योगिक और पूंजीगत सामान शेयरों में बढ़त के साथ-साथ मझौली और छोटी कंपनियों के शेयरों को लगातार तरजीह मिलने से मौजूदा तेजी देखी गई है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Sep 2023 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story