ओडिशा में जीएसटी अधिकारी के पास 7 प्लॉट, 6 कारें, 4 इमारतें मिलीं

7 plots, 6 cars, 4 buildings found with GST officer in Odisha
ओडिशा में जीएसटी अधिकारी के पास 7 प्लॉट, 6 कारें, 4 इमारतें मिलीं
छापेमारी ओडिशा में जीएसटी अधिकारी के पास 7 प्लॉट, 6 कारें, 4 इमारतें मिलीं
हाईलाइट
  • ओडिशा में जीएसटी अधिकारी के पास 7 प्लॉट
  • 6 कारें
  • 4 इमारतें मिलीं

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा विजिलेंस ने सोमवार को अतिरिक्त आयुक्त, जीएसटी, पीयूष कांता पाणि के कब्जे से छह महंगी कारों, सात भूखंडों, चार बहुमंजिला इमारतों और अन्य मूल्यवान संपत्तियों का पता लगाया। आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में विजिलेंस टीमों ने खोरधा, कटक और जाजपुर जिले में सात स्थानों पर पाणि की संपत्तियों पर एक साथ छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान विजिलेंस को भुवनेश्वर के प्राइम एरिया में 7 प्लॉट मिले, जिनकी रजिस्टर्ड सेल डीड में 1.87 करोड़ रुपये की कीमत बताई गई है। हालांकि, वास्तविक मूल्य बहुत अधिक होने की संभावना है।

पाणि के पास भुवनेश्वर में 59 लाख रुपये की तीन मंजिला आवासीय इमारत, जाजपुर रोड पर तीन तीन मंजिला इमारत (68.46 लाख रुपये) और अंधरुआ, भुवनेश्वर में आउटहाउस के साथ 38 लाख रुपये का एक फार्म हाउस है। भ्रष्टाचार विरोधी विंग के अधिकारियों को 60 लाख रुपये की छह महंगी कारें (स्कोडा ऑक्टेविया, वोक्सवैगन ताइगुन, वोक्सवैगन पोलो, स्कोडा फैबिया, स्कोडा सुपर्ब और स्कोडा एमियो) भी मिलीं।

इसके अलावा, जीएसटी अधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों के कब्जे से 53.68 लाख रुपये के बैंक और बीमा जमा, 20 लाख रुपये के सोने के आभूषण, नकद और 12.30 लाख रुपये के घरेलू सामान पाए गए। अधिकारी की किसी अन्य संपत्ति का पता लगाने के लिए सतर्कता विभाग आगे की तलाशी ले रहा है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Aug 2022 1:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story