स्पाइसजेट : सभी विमान निर्धारित समय पर रवाना हुए, कोई उड़ान रद्द नहीं हुई

July 28th, 2022

हाईलाइट

  • सभी विमान निर्धारित समय पर रवाना हुए, कोई उड़ान रद्द नहीं हुई : स्पाइसजेट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उड़ानों की संख्या पर प्रतिबंध पर विमानन नियामक के आदेश के एक दिन बाद, बजट वाहक स्पाइसजेट ने गुरुवार को कहा कि उसके सभी विमान निर्धारित समय पर रवाना हुए और कोई उड़ान रद्द नहीं हुई। एयरलाइन ने कहा कि उसने मौजूदा कम यात्रा सीजन के कारण अपने उड़ान संचालन को पहले ही पुनर्निर्धारित कर दिया है। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, नियामक द्वारा बुधवार के आदेश के बाद हमारे कार्यक्रम पर बिल्कुल कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। यह संभव हो पाया है क्योंकि अन्य एयरलाइनों की तरह स्पाइसजेट ने मौजूदा कम यात्रा सीजन के कारण अपने उड़ान संचालन को पहले ही पुनर्निर्धारित कर दिया था।

एयरलाइन ने कहा, हम एक बार फिर अपने यात्रियों और यात्रा भागीदारों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आने वाले दिनों और हफ्तों में हमारी उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार संचालित होंगी। स्पाइसजेट अपने संचालन को बढ़ाने और नियामक की किसी भी चिंता को प्राथमिकता के आधार पर संबोधित करने के लिए आश्वस्त है।

विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को स्पाइसजेट एयरलाइन को आठ सप्ताह के लिए अपनी केवल 50 प्रतिशत उड़ानें संचालित करने का आदेश दिया था। डीजीसीए ने कहा, विभिन्न स्पॉट चेक, निरीक्षण के निष्कर्षो और स्पाइसजेट द्वारा प्रस्तुत कारण बताओ नोटिस के जवाब के मद्देनजर, सुरक्षित और विश्वसनीय हवाई परिवहन सेवा को जारी रखने के लिए, स्पाइसजेट के प्रस्थान की संख्या 50 प्रतिशत तक सीमित है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एक आदेश में कहा कि ग्रीष्मकालीन अनुसूची 2022 के तहत आठ सप्ताह की अवधि के लिए प्रस्थान को मंजूरी दी गई है। इन आठ हफ्तों के दौरान, एयरलाइन को डीजीसीए द्वारा बढ़ी हुई निगरानी के अधीन किया जाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.