comScore

Food Delivery: Amazon ने भारत में लॉन्च की फूड डिलीवरी सर्विस, Zomato और Swiggy को मिलेगी टक्कर

Food Delivery: Amazon ने भारत में लॉन्च की फूड डिलीवरी सर्विस, Zomato और Swiggy को मिलेगी टक्कर

हाईलाइट

  • अमेजन फूड डिलीवरी की शुरुआत बंगलूरू से हुई
  • जोमेटो और स्विगी जैसे कंपनियों से होगा मुकाबला
  • देश के अन्य शहरों में जल्द हो सकती है शुरुआत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेजॅन इंडिया (Amazon India) ने भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस शुरू कर दी है। इसकी शुरुआत बेंगलुरु से हुई है। कंपनी ने फूड डिलीवरी के लिए स्थानीय रेस्टोरेंट से साझेदारी की है। बता दें कि फूड डिलीवरी सर्विस के मामले में देश में (Zomato) और स्विगी (Swiggy) जैसी लोकप्रिय कंपनियां पहले से स्थापित हैं। ऐसे में अमेजॅन की फूड डिलीवरी सर्विस का सीधा मुकाबला भारत में इन दोनों कंपनियों से होगा।

जानकारों का मानना है कि जल्द ही अमेजॅन अपनी फूड डिलीवरी सर्विस को देश के अन्य शहरों में भी शुरू करेगी। फिलहाल कंपनी की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि इसी साल फरवरी में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि अमेजॅन भारत में फूड डिलीवरी सर्विस शुरू करने की प्लानिंग कर रहा है। फिलहाल जानते हैं इस सर्विस के बारे में...

कच्चे तेल की कमतों में आया उछाल, जानें पेट्रोल- डीजल पर क्या हुआ असर?

स्वच्छता सर्टिफिकेट
अमेजॅन ने दावा किया है कि कंपनी ने जिन रेस्टोरेंट के साथ साझेदारी की है, वहां साफ-सफाई को लेकर उचित इंतजाम हैं। यही नहीं अमेजॅन ने लोगों को स्वच्छ भोजन का भरोसा दिलाने के लिए अपना स्वच्छता सर्टिफिकेट भी जारी किया है। कंपनी का कहना है कि संक्रमण को देखते हुए वह हाईजीन को लेकर हाई स्टैंडर्ड रूल फॉलो कर रही है।

जियो प्लेटफॉर्म्स में केकेआर करेगी 11,367 करोड़ का इंवेस्टमेंट

इन क्षेत्रों में मिलेगी ​सर्विस
फिलहाल अमेजॅन ने अपनी फूड सर्विस को पूरे बेंगलुरू में उपलब्ध नहीं करा है। इसके लिए कंपनी ने कुछ क्षेत्रों को सिलेक्ट किया है। फिलहाल इसमें चार पिन कोड उपलब्ध हैं जिनमें 560048, 560037, 560066 और 560103 शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी ने उन रेस्टोरेंट की लिस्ट भी जारी नहीं है कि जहां से खाने की पैकेजिंग होगी।

कमेंट करें
XlzRb