अशोक लीलैंड की बाजार हिस्सेदारी 4 प्रतिशत बढ़ी

Ashok Leyland Q1 profit drops by 45 pc to Rs 230 crore, to raise Rs 600 crore debt
अशोक लीलैंड की बाजार हिस्सेदारी 4 प्रतिशत बढ़ी
अशोक लीलैंड की बाजार हिस्सेदारी 4 प्रतिशत बढ़ी
हाईलाइट
  • पिछला साल
  • : हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी और देश की दूसरी सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी अशोक लेलैंड ने अप्रैल से जून तिमाही में 230 करोड़ रुपये के कर के बाद अपने लाभ में 45 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है
  • जो एक ही तिमाही में 422 करोड़ रुपये थी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। हिंदुजा समूह की प्रमुख और और देश की दूसरी सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी अशोक लीलैंड ने अप्रैल में 230 करोड़ रुपये के कर के बाद अपने लाभ में 45 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है। पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 422 करोड़ रुपए का एकीकृत शुद्ध लाभ हुआ था।

इसी अवधि में कर से पहले कंपनी का समेकित लाभ 536 करोड़ रुपये से घटकर 361 करोड़ रुपये हो गया। राजस्व में गिरावट के बावजूद ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (ईबीआईटीडीए) से पहले की कमाई 9.4 प्रतिशत थी। 

वित्त वर्ष 2018-19 में 6,263 करोड़ की तुलना में समेकित कुल राजस्व 9 प्रतिशत गिरकर 5,684 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही में 6,263 करोड़ था। फिर भी, तिमाही के लिए मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहन खंड में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 4 प्रतिशत बढ़कर 34.1 प्रतिशत हो गई। 

अशोक लीलैंड के चेयरमैन धीरज जी हिंदुजा ने कहा, "जबकि उद्योग में 17 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है, अशोक लीलैंड की बाजार हिस्सेदारी 4 प्रतिशत बढ़ी है।"

"राजस्व में गिरावट के बावजूद 9.4 प्रतिशत पर हमारा ईबीआईटीडीए कंपनी में कुशल लागत प्रबंधन का संकेत देता है। हम बीएस-VI वाहनों को पेश करने के लिए निश्चित रूप से तैयार हैं और जल्द ही वाहनों का उत्पादन होगा। उन्होंने एक बयान में कहा कुल उद्योग की मात्रा में 5 प्रतिशत की गिरावट के बावजूद, हमारे हल्के वाणिज्यिक वाहन व्यवसाय बहुत अच्छा कर रहे हैं और 12 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है”।

शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन और इस तरह के अन्य अनुमोदन, "नियामक फाइलिंग में कहा" कंपनी के निदेशक मंडल ने बॉन्ड, सुरक्षित / असुरक्षित, प्रतिदेयनीय गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर, एक या एक से अधिक श्रृंखलाओं / किश्तों में, 600 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए सदस्यता या प्रस्ताव आमंत्रित करने की मंजूरी दे दी है।

 

Created On :   1 Aug 2019 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story