दैनिक भास्कर हिंदी: कारगिल में एक्सिस बैंक ने खोली नई शाखा, सेना को बेहतर सेवा प्रदान करने का लक्ष्य

June 26th, 2018

हाईलाइट

  • एक्सिस बैंक ने सोमवार को सेना को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए कारगिल में एक नई शाखा खोली है।
  • इस शाखा के उद्घाटन के साथ जम्मू कश्मीर में एक्सिस बैंक शाखाओं की संख्या 26 हो गई है।
  • शाखा कर्मचारियों को बचत और चालू खाते, डिपॉजिट्स, लोन्स और लॉकर सुविधा जैसी बैंकिंग सेवाएं ऑफर करेगी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक्सिस बैंक ने सोमवार को सेना को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए कारगिल में एक नई शाखा खोली है। इस शाखा के उद्घाटन के साथ भारत के तीसरे सबसे बड़े निजी बैंक की जम्मू कश्मीर राज्य में एक्सिस बैंक शाखाओं की संख्या 26 हो गई है। यह शाखा जिला के निवासियों और सेना कर्मचारियों को बचत और चालू खाते, डिपॉजिट्स, लोन्स और लॉकर सुविधा जैसी बैंकिंग सेवाएं ऑफर करेगी।

एक्सिस बैंक के इस नई शाखा का उद्घाटन बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ शिखा शर्मा ने किया। उनके साथ वहां कारगिल के मुख्य कार्यकारी काउंसलर काचो अहमद अली खान और एक्सिस बैंक के अध्यक्ष संजय सीलास भी मौजूद थे।

इस अवसर पर शिखा शर्मा ने कहा, "हम यह शाखा खुलने से उत्साहित हैं। यह शाखा न केवल स्थानीय आबादी को बल्कि सेना के कर्मचारियों की वित्तीय जरूरतों को भी पूरा करेगी। हमारा दृष्टिकोण ग्राहक केंद्रित डिजिटल सेवाएं प्रदान करना है। इसके साथ ही हमारा उद्देश्य डिजिटल इकोनॉमी और वित्तीय समावेश को प्रमोट कर उसे देश के दूरदराज क्षेत्रों में पहुंचाना भी है।'

सेना कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए एक्सिस बैंक 'पॉवर सैल्यूट' नामक एक विशेष वेतन खाता ऑफर करेगा। कोर बैंकिंग सेवाओं के अलावा यह बैंक 30 लाख रुपए का व्यक्तिगत एक्सिडेंटल कवर भी प्रदान करेगा। रक्षा कर्मी के वार्ड्स के लिए उनके आकस्मिक मौत होने पर 2 लाख रुपये की एजुकेशनल बेनिफिट्स भी देगा। एक्सिस बैंक ज़ीरो प्रोसेसिंग फीस पर घर, व्यक्तिगत और ऑटो ऋण भी ऑफर करेगा। एक्सिस बैंक ने सशस्त्र बलों की सेवा के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-4198-007 भी पेश किया है।