सीजी कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स का शुद्ध लाभ बढ़कर पहुंचा 123 करोड़ रुपए

CG Consumer Electricals net profit at Rs 123 crore, up 17.6 pc y-o-y
सीजी कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स का शुद्ध लाभ बढ़कर पहुंचा 123 करोड़ रुपए
सीजी कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स का शुद्ध लाभ बढ़कर पहुंचा 123 करोड़ रुपए
हाईलाइट
  • : क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स ने बुधवार को कहा कि पहली तिमाही (अप्रैल से जून) 2019-20 के लिए कर के बाद उसका मुनाफा 122.6 करोड़ रुपये रहा
  • जो साल-दर-साल 17.6 प्रतिशत था।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स ने कहा कि मार्जिन कर के बाद उसका लाभ पहली तिमाही (अप्रैल से जून) 2019-20 वर्ष के दौरान 17.6 प्रतिशत बढ़कर 122.6 करोड़ रुपये रहा। वित्त वर्ष में कर मार्जिन के बाद लाभ 8.7 प्रतिशत से बढ़कर 9.1 प्रतिशत हो गया। तिमाही के लिए कंपनी की कुल आय 1,346.8 करोड़ रुपये थी, जो साल-दर-साल 11.9 प्रतिशत की वृद्धि के साथ काफी हद तक बढ़ी।

बिजली के उपभोक्ता ड्यूरेबल्स (ईसीडी) सेगमेंट में 16 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो पंपों और कूलर में मजबूत प्रदर्शन से प्रेरित था। एलईडी लाइटिंग में मजबूत मात्रा में वृद्धि जारी रही और आंशिक रूप से कीमतों में गिरावट देखी गई। हालांकि, पारंपरिक प्रकाश व्यवस्था में गिरावट जारी रही।

कंपनी के प्रबंध निदेशक शांतनु खोसला ने कहा, "ईसीडी सेगमेंट ने अपनी मजबूत वृद्धि जारी रखी और ऑरा फ्लूडिक फैन और ऑप्टिमस डेजर्ट कूलर की शुरूआत के साथ हमारे नवाचारों ने इस गति को बनाए रखने में मदद की है।"

"हम अपने उद्देश्यों के अनुरूप नए उत्पाद लॉन्च और ब्रांड विकास पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे। बी 2 बी लाइटिंग में निवेश एक स्वस्थ ऑर्डर पाइपलाइन के साथ परिणाम दिखाने लगे हैं। हमारे लागत में कमी के कार्यक्रम उत्साहजनक परिणाम देने के लिए जारी है, टॉपलाइन की तुलना में तेजी से ड्राइविंग कर रहा है।" "उन्होंने एक बयान में कहा।

CG Consumer Electricals उपभोक्ता उत्पादों की एक विस्तृत स्पेक्ट्रम का निर्माण और विपणन करती है, जिसमें पंखे, लैंप और ल्यूमिनेरी से लेकर पंप और घरेलू उपकरण जैसे वॉटर हीटर, कूलर, मिक्सर ग्राइंडर और लोहा शामिल हैं।

Created On :   24 July 2019 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story