लॉकडाउन के स्वरूप पर दिल्ली सरकार को मिले लगभग 5 लाख अधिक सुझाव

Delhi government gets nearly 5 lakh more suggestions on the form of lockdown
लॉकडाउन के स्वरूप पर दिल्ली सरकार को मिले लगभग 5 लाख अधिक सुझाव
लॉकडाउन के स्वरूप पर दिल्ली सरकार को मिले लगभग 5 लाख अधिक सुझाव

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी लॉकडाउन के स्वरूप पर लोगों से सुझाव मांगे हैं। इसपर जनता की ओर से जबर्दस्त रेस्पांस मिला है। दिल्ली सरकार द्वारा जारी वाट्सएप पर 4,76,000 संदेश दिल्ली वासियों ने भेजे हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, ई-मेल पर 10,700, फोन पर 39,000 और चेंज डाट आर्ग पर 22,700 सुझाव जनता ने भेजे हैं। इसमें जनता ने 17 मई के बाद परिवहन, बिजनेस, स्कूल-कॉलेज और इंडस्ट्री समेत विभिन्न मुद्दों पर अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। जनता से मिले सुझाव के आधार पर 15 मई को दिल्ली सरकार रिपोर्ट बनाकर केंद्र सरकार के पास भेज देगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के जरिए कहा, प्रधानमंत्री ने 17 मई के बाद लॉकडाउन में ढील देने को लेकर मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक सुझाव मांगे हैं। दिल्ली के लोग किन-किन क्षेत्रों में कितनी ढील चाहते हैं, इस पर वे 13 मई की शाम 5 बजे तक अपने सुझाव दे सकते थे। इसके लिए फोन नंबर 1031, वाट्सएप नंबर 8800007722 और एक ईमेल पर सुझाव मांगे गए, जिनपर जनता के जबर्दस्त रेस्पांस मिले।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं अपने दिल्ली के लोगों का सुझाव जानना चाहता हूं। क्या-क्या चीजें खुलनी चाहिए और क्या-क्या चीजें नहीं खुलनी चाहिए? इसके बारे में लोग बताएं।

दिल्ली सरकार के मुताबिक, लोगों की तरफ से कई मुद्दों पर अपनी राय रखी गई। जिसमें ज्यादातर लोगों ने परिवहन, बिजनेस, स्कूल-कॉलेज और इंडस्ट्री को पटरी पर लाने के सुझाव दिए। लोगों ने मेट्रो, बस, टैक्सी संचालन पर अपने सुझाव दिए हैं।

बदली परिस्थिति में स्कूल-कॉलेज संचालन पर भी लोगों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। लोगों ने बिजनेस को पटरी पर लाने और अर्थव्यवस्था को फिर से ठीक करने के लिए एमएसएमई व बिजनेस तथा इंडस्ट्री पर कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं। इसके अलावा भी लोगों ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने सुझाव दिए हैं। जिसपर दिल्ली सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। इसी आधार पर रिपोर्ट बनाकर केंद्र सरकार को लॉकडाउन में ढील देने के लिए भेजा जाएगा।

Created On :   13 May 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story