डीजीसीए ने फ्लाइट रद्द होने पर गो फर्स्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया

DGCA issues show cause notice to GoFirst for flight cancellation
डीजीसीए ने फ्लाइट रद्द होने पर गो फर्स्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया
नोटिस डीजीसीए ने फ्लाइट रद्द होने पर गो फर्स्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया
हाईलाइट
  • डीजीसीए ने फ्लाइट रद्द होने पर गो फस्र्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन द्वारा 3-4 मई के लिए बुकिंग अचानक रद्द करने के बाद सस्ती विमानन कंपनी गो फर्स्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए को हाल ही में पता चला कि गो फर्स्ट ने नियामक प्राधिकरण को कोई पूर्व सूचना दिए बिना 3 मई और 4 मई को अपनी सभी निर्धारित उड़ानें रद्द कर दी हैं। एविएशन वॉचडॉग के मुताबिक, एयरलाइन द्वारा अचानक रद्द करने के इस कृत्य को शेड्यूलिंग के लिए मंजूरी की शर्तों का उल्लंघन माना जा रहा है।

डीजीसीए ने कहा- एयरलाइन ने कैंसलेशन की सूचना लिखित रूप में कारणों सहित नहीं दी थी। अनुमोदित कार्यक्रम का पालन न करने और सीएआर, खंड 3, श्रृंखला एम, भाग 4 के प्रावधानों का पालन करने में विफलता के परिणामस्वरूप यात्रियों को असुविधा हुई है।

डीजीसीए ने इन उल्लंघनों पर ध्यान दिया है और गो फर्स्ट को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। अपने यात्रियों को एक बड़ा झटका देते हुए, गो फर्स्ट ने मंगलवार को घोषणा की कि उसकी सभी उड़ानें 3-4 मई को रद्द रहेंगी। अनिश्चितता को बढ़ाते हुए, मुंबई स्थित एयरलाइन ने अगले दो दिनों के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है।

यह कदम गो फर्स्ट के बाद आया, जिसके पास लगभग 5,000 कर्मचारी हैं, ने राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए एक आवेदन दायर किया था, जैसा कि इसके सीईओ कौशिक खोना ने पुष्टि की थी। प्रैट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) द्वारा इंजनों की आपूर्ति न करने के कारण एयरलाइन को वर्तमान में वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण 28 विमानों को खड़ा करना पड़ा है।

एयरलाइन ने बयान में कहा, गो फर्स्ट को पी एंड डब्ल्यू द्वारा इंजनों की आपूर्ति न करने के कारण वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण विमानों को खड़ा करना पड़ा है। सीईओ ने एनसीएलटी के समक्ष स्वैच्छिक दिवाला समाधान कार्यवाही के लिए एक आवेदन दायर किया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 May 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story