दैनिक भास्कर हिंदी: फ्लिपकार्ट 1,500 करोड़ रुपये में खरीदने जा रही आदित्य बिरला फैशन की 7.8 फीसदी हिस्सेदारी

October 23rd, 2020

हाईलाइट

  • फ्लिपकार्ट 1,500 करोड़ रुपये में खरीदने जा रही आदित्य बिरला फैशन की 7.8 फीसदी हिस्सेदारी

बेंगलुरू, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। देशभर की जानी-मानी ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने 1,500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ आदित्य बिड़ला फैशन रीटेल लिमिटेड (एबीएफआरएल) में 7.8 तक की हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है।

हिस्सेदारी की खरीददारी के लिए 205 रुपये प्रति शेयर की दर से इक्वि टी पूंजी जुटाई जाएंगी। निर्गम के पूरा होने के बाद एबीएफआरएल के प्र्वतकों और प्र्वतक समूहों की हिस्सेदारी 55.13 प्रतिशत बचेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा, एबीएफआरएल इस पूंजी का उपयोग अपने बैलेंस शीट को मजबूत करने और एक नए दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ने की अपनी महत्वाकांक्षा को मूर्त रूप देने में करेगी।

इस साझेदारी पर अपनी राय देते हुए फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूिर्त ने कहा, एबीएफआरएल के साथ इस साझेदारी के माध्यम से हम देशभर के तमाम रिटेल प्रारूपों में फैशन के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं के लिए उत्पादों की एक विस्तृत श्रेणी को उपलब्ध कराए जाने की दिशा में काम करेंगे।

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने इस विकास पर कहा, यह साझेदारी भारत में फैशन इंडस्ट्री के भविष्य को लेकर संभावित विकास को दर्शाती है, जिसके अगले पांच वर्षो में 100 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है।

एएसएन/जेएनएस