Fuel Price: डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के दाम में भी राहत

Fuel Price: Brakes on rising diesel prices, relief in petrol prices
Fuel Price: डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के दाम में भी राहत
Fuel Price: डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, पेट्रोल के दाम में भी राहत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार- चढ़ाव का असर घरेलू बाजार में दिखाई देता है। जिसके चलते इनके भाव में बढ़ोतरी और गिरावट होती है। फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत देखने को मिल रही है। बुधवार (25 दिसंबर) को पिछले 6 दिन से डीजल की कीमतों में जारी बढ़ोतरी पर के ऊपर ब्रेक लग गया। वहीं पेट्रोल के भाव में भी किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ।

आज पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के रेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। यानी कि दोनों ही देशभर में अपनी पुरानी कीमतों पर उपलब्ध होंगे। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.63 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.29 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.58 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 66.99 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 70.28 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 69.40 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 70.82 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में हरे निशान में बंद हुए हैं। वहीं ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 61 डॉलर प्रति औंस के करीब और 67.20 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार हुआ। बता दें कि घरेलू वायदा बाजार में  मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल  जनवरी वायदा 39 रुपए की मजबूती के साथ 4,364 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   25 Dec 2019 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story