Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में तीन दिन की स्थिरता के बाद कटौती, जानें आज के दाम

Fuel Price: Petrol price cut after three days of stability, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में तीन दिन की स्थिरता के बाद कटौती, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल की कीमत में तीन दिन की स्थिरता के बाद कटौती, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जहां पिछले माह लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली। वहीं दिसंबर माह के शुरुआती सप्ताह में ​राहत मिली है। लगातार तीन दिन तक दाम स्थिर रहने के बाद चौथे दिन शुक्रवार (06 दिसंबर) को पेट्रोल के दाम में कटौती की गई। हालांकि हालांकि डीजल की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है।

आज भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल दामों में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल क्रमश: 5 पैसे प्रति लीटर और 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता कर दिया है। वहीं मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का के रेट में 8 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.86 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.51 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.54 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.83 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.78 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.19 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.53 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल का कारोबार 
विदेशी बाजार में शुक्रवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में लाल निशान में कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 58.50 डॉलर प्रति औंस के नीचे और 63.30 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि गुरुवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 15 रुपए की नरमी के साथ 4,169 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   6 Dec 2019 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story