एयरलाइंस लुफ्थांसा और पायलट हड़ताल टालने को वेतन वार्ता के लिए राजी

Germany: Airlines Lufthansa and pilots agree to wage negotiations to avert strike
एयरलाइंस लुफ्थांसा और पायलट हड़ताल टालने को वेतन वार्ता के लिए राजी
जर्मनी एयरलाइंस लुफ्थांसा और पायलट हड़ताल टालने को वेतन वार्ता के लिए राजी
हाईलाइट
  • जर्मनी : एयरलाइंस लुफ्थांसा और पायलट हड़ताल टालने को वेतन वार्ता के लिए राजी

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मन एयरलाइंस लुफ्थांसा अपने पायलटों का प्रतिनिधित्व करने वाले ट्रेड यूनियन वेरिनिगंग कॉकपिट (वीसी) के साथ गोपनीय बातचीत करने के लिए तैयार है, दोनों पक्षों ने इसकी पुष्टि की है। पिछले हफ्ते ग्राउंड स्टाफ के साथ समझौता हुई थी। वीसी प्रतिनिधि एंड्रियास पिनहेइरो ने एक पॉडकास्ट में कहा, हमने आने वाले हफ्तों में चार तारीखें तय की हैं।

समाचार एजेंसी डीपीए ने पिनहेइरो के हवाले से कहा कि वीसी अपने सदस्यों को हड़ताल की कार्रवाई पर मतदान करने के बाद बातचीत के जरिए समाधान की मांग कर रहे थे। लुफ्थांसा ने बाहरी दुनिया से बिना किसी संचार के बातचीत की पुष्टि की।

वार्ता की अवधि के लिए हड़ताल की कार्रवाई को निलंबित किया जाना है। लुफ्थांसा और वीसी पहले ही छह दौर की बातचीत कर चुके हैं, लेकिन सफलता नहीं मिली है। एयरलाइन ने शेष वर्ष के लिए 5.5 प्रतिशत अधिक वेतन के लिए वीसी की मांग को स्वीकार कर लिया है, लेकिन 2023 से स्वत: मुद्रास्फीति-अनुक्रमित वृद्धि या दर संरचना में बदलाव पर कोई समझौता नहीं हुआ है।

लुफ्थांसा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कास्र्टन स्पोहर ने कोर कंपनी के पायलटों के लिए पहले की तरह एक निश्चित संख्या में विमानों को आरक्षित करने का प्रस्ताव दिया है। कंपनी ने पहले 2021 के अंत तक 325 विमानों को कवर करने वाले एक समझौते को समाप्त करने की घोषणा की थी, जबकि कम परिचालन लागत के साथ अपनी सहायक कंपनियों को अधिक यातायात स्थानांतरित किया था।

इनमें यूरोविंग्स डिस्कवर, एक लंबी दूरी का अवकाश वाहक और लुफ्थांसा सिटीलाइन 2 शामिल है, जिसे वर्तमान में स्थापित किया जा रहा है। लुफ्थांसा और वर्डी यूनियन ने पिछले सप्ताह ग्राउंड स्टाफ के साथ लगभग 20,000 कर्मचारियों को कवर करने के लिए एक वेतन समझौता किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Aug 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story