कर्नाटक सरकार ने अलग जापानी टाउनशिप का प्रस्ताव रखा

Global Investors Meet: Karnataka government proposes separate Japanese township
कर्नाटक सरकार ने अलग जापानी टाउनशिप का प्रस्ताव रखा
ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट कर्नाटक सरकार ने अलग जापानी टाउनशिप का प्रस्ताव रखा
हाईलाइट
  • ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट : कर्नाटक सरकार ने अलग जापानी टाउनशिप का प्रस्ताव रखा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के बड़े और मध्यम उद्योग मंत्री डॉ. मुरुगेश आर. निरानी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बेंगलुरु के पड़ोसी जिले तुमकुरु में लगभग 600 एकड़ के भूखंड पर एक अलग जापानी टाउनशिप का प्रस्ताव रखा है। बुधवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि प्रतिनिधिमंडल, जिसने जापान की अपनी तीन दिवसीय यात्रा समाप्त की, उसने जापान में निवेशकों को आश्वासन दिया कि टाउनशिप के अलावा, 50,000 एकड़ का एक भूमि बैंक औद्योगिक विकास के लिए निर्धारित किया गया है।

2, 3 और 4 नवंबर को निर्धारित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (जीआईएम) के लिए अंतर्राष्ट्रीय रोड शो के एक भाग के रूप में प्रतिनिधिमंडल, निवेश की तलाश करने और जापानी कंपनियों को औपचारिक निमंत्रण देने के लिए जापान में था। मंत्री ने राज्य की उद्योग-अनुकूल नीतियों को प्रस्तुत किया और कर्नाटक को जापानी विनिर्माण कंपनियों के लिए एक आदर्श गंतव्य के रूप में प्रदर्शित किया।

कंपनियों पर प्रभाव डालते हुए, मंत्री निरानी ने कहा कि कर्नाटक ने देश के सभी राज्यों में सबसे अधिक एफडीआई आकर्षित किया है और बड़े जापानी निवेश के लिए वातावरण अनुकूल था। मंत्री ने यह भी कहा कि हाल ही में केंद्र द्वारा जारी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस (ईओडीबी) में राज्य शीर्ष उपलब्धि श्रेणी में था।

मंत्री निरानी और औद्योगिक विकास आयुक्त गुंजन कृष्णा के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार और मंगलवार को टोक्यो में भारतीय दूतावास में टोयोटा, सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन, मित्सुई, मर्करी, जेट्रो, हिताची, फुजित्सु लिमिटेड और एनईसी कॉर्पोरेशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story