तकनीकी खराबी के कारण गोएयर की उड़ानों को किया गया डायवर्ट

GoAir flights diverted due to technical snag
तकनीकी खराबी के कारण गोएयर की उड़ानों को किया गया डायवर्ट
उड़ान जी8-386 तकनीकी खराबी के कारण गोएयर की उड़ानों को किया गया डायवर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय नागरिक विमानों में तकनीकी खराबी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को दो अलग-अलग मामलों में, गोएयर की उड़ानों को इंजन में तकनीकी खराबी के कारण दिल्ली और श्रीनगर की ओर मोड़ दिया गया। मुंबई से लेह के लिए गोएयर ए320 विमान वीटी-डब्ल्यूजीए उड़ान जी8-386 को दिल्ली की ओर मोड़ दिया गया और श्रीनगर से दिल्ली जाने वाले गोएयर ए320 विमान वीटी-डब्ल्यूजेजी उड़ान जी8-6202 को इंजन में ईजीटी ओवर-लिमिट के कारण वापस श्रीनगर भेज दिया गया।

इंजन नंबर 2 में ईआईयू (इंजन इंटरफेस यूनिट) की खराबी के कारण पहले विमान को दिल्ली की ओर डायवर्ट किया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) घटनाओं की जांच कर रहा है और दोनों विमानों को रोक दिया गया है और जब नियामक द्वारा मंजूरी दी जाएगी तभी वह उड़ान भरेंगे।

पिछले कुछ दिनों में कई भारतीय वाहकों के विमानों में कई तकनीकी खराबी के कारण उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। सूत्रों ने कहा कि उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को प्रत्येक एयरलाइन से कहा कि वे सभी आवश्यक कदम उठाएं जो सुरक्षा निरीक्षण को तेज करने के लिए आवश्यक हैं।

पिछले कुछ दिनों में विमानों में तकनीकी खराबी से संबंधित घटनाओं की एक श्रृंखला के बाद, डीजीसीए ने सोमवार को कहा कि बेस और ट्रांजिट स्टेशनों पर सभी विमानों को उनके संगठन द्वारा उपयुक्त प्राधिकरण के साथ लाइसेंस रखने वाले कर्मचारियों को प्रमाणित करके जारी किया जाना चाहिए।

हाल ही में, इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद उड़ान को एहतियात के तौर पर कराची की ओर मोड़ दिया गया था, क्योंकि पायलटों ने एक इंजन में खराबी देखी थी। शनिवार की रात, एयर इंडिया एक्सप्रेस की कालीकट-दुबई उड़ान को केबिन के बीच हवा में जलने की गंध के बाद मस्कट के लिए डायवर्ट किया गया था। एक दिन पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस बहरीन-कोच्चि फ्लाइट के कॉकपिट में एक जिंदा पक्षी मिला था।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 July 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story