होली में इंदौर-पटना के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, 5 मार्च से करा सकते हैं बुकिंग

holi special train run between indore to patna reservation start from 5 march
होली में इंदौर-पटना के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, 5 मार्च से करा सकते हैं बुकिंग
होली में इंदौर-पटना के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, 5 मार्च से करा सकते हैं बुकिंग
हाईलाइट
  • उत्तर रेलवे ने 16 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है
  • ट्रेन के रिजर्वेशन गुरुवार से पब्लिक रिजर्वेशन काउंटरों और आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होंगे
  • ट्रेन में सामान्य सेकंड क्लास
  • स्लीपर
  • थर्ड और सेकंड एसी क्लास के कोच होंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेलवे त्योहारों के समय अक्सर स्पेशल ट्रेन चलाता है। दरअसल, आम दिनों की तुलना में त्योहार के समय यात्रा करने वालों की संख्या बढ़ जाती है। ऐसे में होली के त्योहार पर होने वाली भीड़ को देखते हुए पश्चिम रेलवे इंदौर से पटना के बीच एक विशेष ट्रेन चलाएगा। इसका किराया भी विशेष होगा। रेलवे ने जो टाइम टेबल बताया है उसके मुताबिक, 09307 इंदौर-पटना स्पेशल ट्रेन छह मार्च को रात 11.30 बजे इंदौर से रवाना होगी और आठ मार्च को 2.50 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में यही ट्रेन 09308 पटना-इंदौर स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी। 

ट्रेन ट्रेन आठ मार्च की सुबह 5.50 बजे पटना से रवाना होगी और नौ मार्च को दोपहर 1.20 बजे इंदौर आएगी। ट्रेन में सामान्य सेकंड क्लास, स्लीपर, थर्ड और सेकंड एसी क्लास के कोच होंगे। दोनों ओर से चलने पर ट्रेन देवास, उज्जैन, विदिशा, बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर सिटी, वाराणसी, पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर और आरा स्टेशनों पर रुकेगी। यात्री गुरुवार से रेलवे के रिजर्वेशन काउंटर और IRCTC की वेबसाइट से टिकट बुक कर सकते हैं।

इसके अलावा उत्तर रेलवे ने 16 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है। बता दें कि होली 10 मार्च यानी सोमवार को होली का त्योहार मनाया जाएगा। 

Created On :   4 March 2020 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story