भारत में अगले 5 वर्षो में 80 आईपीओ की एक मजबूत क्षमता

India has a strong potential of 80 IPOs in the next 5 years
भारत में अगले 5 वर्षो में 80 आईपीओ की एक मजबूत क्षमता
आईपीओ ग्रोथ भारत में अगले 5 वर्षो में 80 आईपीओ की एक मजबूत क्षमता
हाईलाइट
  • बाजारों को ठीक होने में शायद कुछ तिमाहियों में अभी और समय लग सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अन्य उपभोक्ता कंपनियों की तुलना में टेक आईपीओ के स्टॉक प्रदर्शन में भारी गिरावट देखी गई है, भारत अगले पांच वर्षो में 100 से अधिक बड़े पैमाने पर लाभदायक स्टार्टअप देखने के लिए तैयार है।

एचएसबीसी के साथ रेडसीर स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनमें से लगभग 20 पहले से ही सूचीबद्ध हैं, लगभग 80 स्टार्ट-अप में आईपीओ यात्रा देखने की क्षमता है।

सीख यह है कि बाजारों को ठीक होने में शायद कुछ तिमाहियों में अभी और समय लग सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है, हम हमेशा आईपीओ को मंदी के बाद वापसी करते हुए देखते हैं।

भारत में, लगभग 3.9 ट्रिलियन डॉलर के बाजार पूंजीकरण के साथ, केवल लगभग 1 प्रतिशत का श्रेय तकनीक/नए युग की कंपनियों को दिया जा सकता है।

यहां बहुत सारे मेट्रिक्स हैं जिन पर स्टार्ट-अप को अपनी आईपीओ यात्रा पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी, जिसमें बाजार नेतृत्व, स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाली टैम, मोआट्स/एकाधिक उपयोग के मामले, विविध, उपभोक्ता प्रेम, अनुमानित राजस्व, हाई ऑपरेटिंग लिवरेज, टिकाऊ इकाई अर्थशास्त्र और लाभप्रदता के लिए एक स्पष्ट रास्ता हासिल करना शामिल है।

रिपोर्ट के अनुसार, हम स्टार्ट-अप्स के आने और लाभप्रदता के रास्ते की ओर जाने की यात्रा के साथ अभी शुरुआत कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story