भारतीय ईवी उद्योग ने 2021 में 1.7 अरब डॉलर का किया निवेश

Indian EV industry to invest $1.7 billion in 2021
भारतीय ईवी उद्योग ने 2021 में 1.7 अरब डॉलर का किया निवेश
आईवीसीए भारतीय ईवी उद्योग ने 2021 में 1.7 अरब डॉलर का किया निवेश

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्राइवेट इक्विटी एंड वेंचर कैपिटल एसोसिएशन (आईवीसीए) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 2021 में भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग में निजी इक्विटी और उद्यम पूंजी द्वारा कुल 1.7 अरब डॉलर का निवेश किया गया है। आईवीसीए के अध्यक्ष रजत टंडन के अनुसार, पिछले साल भारतीय ईवी क्षेत्र में निजी इक्विटी फंडों और उद्यम पूंजीपतियों द्वारा 1.7 अरब डॉलर का निवेश किया गया था।

उन्होंने कहा कि 2022 के दौरान निवेश 66 मिलियन डॉलर तक पहुंच गया है। आईवीसीए ने ईवी और इंडसलॉ के साथ साझेदारी में इलेक्ट्रीफाइंग इंडियन मोबिलिटी पर एक रिपोर्ट भी लॉन्च की, जिसमें अनुमान लगाया गया था कि भारतीय ईवी उद्योग 2030 तक 10 मिलियन से अधिक डायरेक्ट और 50 मिलियन इनडायरेक्ट रोजगार पैदा करेगा।

कई नए और पहली बार निवेश करने वाले निवेशक बैंडबाजे में शामिल हो रहे हैं। हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि सरकार और बड़े निवेशक समुदाय को एक साथ आने और अधिक टिकाऊ समाधान की दिशा में काम करने की जरूरत है।

न्यू एज मोबिलिटी पार्टनर, ईवाई-पार्थेनन श्रीहरि मुलगुंड के अनुसार, भारतीय मोबिलिटी का विद्युतीकरण भारतीय ऑटोमोटिव क्षेत्र के भविष्य की फिर से कल्पना करने के लिए जीवन भर में एक बार अवसर प्रस्तुत करता है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 July 2022 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story