शेयर मार्केट: महाशिवरात्रि के मौके पर आज बंद रहेगा भारतीय शेयर बाजार

March 1st, 2022

हाईलाइट

  • आज NSE और BSE में कोई कारोबार नहीं होगा
  • कमोडिटी मार्केट में शाम के समय ट्रेडिंग होगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाशिवरात्रि के अवसर पर आज (01 मार्च, मंगलवार) भारतीय शेयर बाजार बंद रहेगा। कारोबारी सप्ताह के दूसरे और मार्च माह के पहले दिन NSE और BSE में कोई कारोबार नहीं होगा। SE के हॉलिडे कैलेंडर के मुताबिक 1 मार्च 2022 को शेयर बाजार बंद रहेंगे।

बीएसई की बेवसाइट के अनुसार, आज इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरेवेटिव सेगमेंट और SLB सेगमेंट में ट्रेडिंग नहीं होगी। हालांकि कमोडिटी मार्केट, जो सुबह के ट्रेडिंग सेशन के लिए बंद रहेंगे, वहीं शाम के समय ट्रेडिंग होगी।

अगले माह महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल, जानें आज कितनी चुकानी होगी कीमत

हालांकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में बुधवार यानी कल से सामान्य रूप से कारोबार शुरू होगा। आपको बता दें कि, मार्च माह में बाजार दो दिन बंद रहेगा। महाशिवरात्रि के अलावा 18 मार्च 2022 यानी कि होली के दिन भी एनएसई और बीएसई में कोई कारोबार नहीं होगा। 

आपको बता दें कि, बीते कारोबारी दिन (28 फरवरी, सोमवार) बाजार भारी गिरावट के साथ खुला था। इस दौरान सेंसेक्स 762 अंक की गिरावट के साथ 55,096 के स्तर पर खुला था। वहीं निफ्टी सूचकांक 221 अंक की गिरावट के साथ 16,437 के स्तर पर खुला था।

कच्चे तेल की कीमतें 95 से 100 डॉलर प्रति बैरल रेंज में रहने की उम्मीद

वहीं शाम को बढ़त के साथ बंद हुआ था। इस दौरान सेंसेक्स 389 अंक की बढ़त के साथ 56,247 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी निफ्टी सूचकांक 129 अंक की तेजी के साथ 16,787 के स्तर पर बंद हुआ था।