जेफ बेजोस 2026 तक बन सकते हैं विश्व के पहले खरबपति

Jeff Bezos to become worlds first billionaire by 2026
जेफ बेजोस 2026 तक बन सकते हैं विश्व के पहले खरबपति
जेफ बेजोस 2026 तक बन सकते हैं विश्व के पहले खरबपति

सैन फ्रांसिस्को, 15 मई (आईएएनएस)। एक शोध के अनुसार, अमेजान के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस संभवत: साल 2026 की शुरुआत में दुनिया के पहले खरबपति बन सकते हैं। तब उनकी उम्र 62 साल होगी।

कंपेरिसन द्वारा किए गए एक अध्ययन में कहा गया है कि अपने हालिया तलाक के कारण अनुमानित 3800 करोड़ डॉलर गंवाने के बावजूद, बेजोस अभी भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कुल संपत्ति पिछले पांच वर्षों में औसतन 34 प्रतिशत बढ़ी है।

कंपेरिसन एक ऐसी कंपनी है, जो संगठनों को विभिन्न व्यावसायिक उत्पादों की तुलना करने में मदद करती है।

फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग बेजोस की तुलना में लगभग एक दशक बाद खरबपति का दर्जा हासिल कर सकेंगे। शोध में कहा गया है कि हालांकि जुकरबर्ग की मौजूदा वृद्धि दर के मद्देनजर 51 साल की उम्र में उनकी संपत्ति 10,0000 करोड़ डॉलर की होगी।

शोध के अनुसार, भारत के मुकेश अंबानी साल 2033 में एक खरबपति बन सकते हैं, जब वह 75 वर्ष के होंगे। वहीं चीनी रियल एस्टेट टाइकून जू जिआयिन साल 2027 में दुनिया के दूसरे खरबपति बनेंगे और उनका स्थाना बेजोस के बाद होगा।

अलीबाबा के जैक मा साल 2030 में एक खरबपति बन सकते हैं जब वह 65 वर्ष के होंगे।

जिन 25 व्यक्तियों का कंपनी ने विश्लेषण किया, उनमें से सिर्फ 11 को वास्तविक रूप से अपने जीवनकाल के दौरान एक खरबपति बनने का मौका मिलेगा, जो उनकी हालिया धन वृद्धि की दर पर आधारित है।

सूची में शामिल अन्य व्यक्ति, टेनसेंट होल्डिंग्स के चेयरमैन और सीईओ मा हुआतेंग, मोनेट हेनेसी की पेरेंट कंपनी एलवीएमएच के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट, माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व सीईओ स्टीव बाल्मर, डेल टेक्नोलॉजी के संस्थापक माइकल डेल और गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन हैं।

Created On :   15 May 2020 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story