दैनिक भास्कर हिंदी: मई में मारुति सुजुकी की इकाइयों से बिक्री 18 हजार के पार

June 1st, 2020

हाईलाइट

  • मई में मारुति सुजुकी की इकाइयों से बिक्री 18 हजार के पार

नई दिल्ली, 1 जून (आईएएनएस)। ऑटोमोबाइल की दुनिया की जानी-मानी कंपनी मारुति सुजुकी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि उनकी कंपनी ने इस साल मई में 18,539 कार बेचे हैं।

इस तरह से घरेलू बाजार में कुल 13,865 इकाइयां बेची गई हैं और 23 इकाइयां अन्य ओईएम की है।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, कंपनी ने लॉकडाउन के बाद सरकारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए 12 मई से मानेसर में स्थित प्लांट और 18 मई से गुरुग्राम स्थित प्लांट में अपने उत्पादन की प्रक्रिया की शुरुआत की थी।

इसमें आगे कहा गया, 25 मई, 2020 से सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड (एसएमजी) में भी उत्पादन की शुरुआत की गई। एसएमजी मारुति सुजुकी के लिए अनुबंध के आधार पर कारों का निर्माण करता है।

बयान के मुताबिक, यह सुनिश्चित करते हुए कि सुरक्षा के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है, कंपनी ने मूंदड़ा और मुंबई बंदरगाहों पर संचालन फिर से शुरू होने के बाद 4,651 इकाइयों का निर्यात किया।

बयान में कहा गया, इसी तरह विभिन्न शहरों में श्रेणीबद्ध तरीके से केंद्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक कंपनी के शोरूम खोले गए।

इसमें आगे यह भी कहा गया, वक्त के साथ-साथ बाकी के शोरूम भी खोले जाएंगे, अगर वे कंटेनमेंट जोन या स्थानीय किसी दिशा-निर्देश के तहत प्रतिबंधित नहीं है।