comScore

Real Estate: आम्रपाली के खरीदारों को 10 साल से अधिक समय के बाद राहत, NBCC अगस्त से एक महीने में 200 से अधिक फ्लैट्स सौंपेगी

Real Estate: आम्रपाली के खरीदारों को 10 साल से अधिक समय के बाद राहत, NBCC अगस्त से एक महीने में 200 से अधिक फ्लैट्स सौंपेगी

हाईलाइट

  • आम्रपाली के खरीदारों को 10 साल से अधिक समय से घरों का इंतजार करने के बाद बड़ी राहत
  • गस्त से हर महीने कम से कम 150-200 फ्लैट सौंपने की कोशिश
  • जुलाई में 61 फ्लैटों को सौंप दिया था और इस महीने वह खरीदारों को अन्य 150 फ्लैट डिलिवर करेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम्रपाली के खरीदारों को 10 साल से अधिक समय से घरों का इंतजार करने के बाद अब एक बड़ी राहत मिलने जा रही है। राज्य के स्वामित्व वाली एनबीसीसी ने कहा है कि वह पूरे टावरों के पूरा होने का इंतजार करने के बजाय, अगस्त से हर महीने कम से कम 150-200 फ्लैट सौंपने की कोशिश करेगी। एनबीसीसी के कार्यकारी निदेशक, रमन अग्रवाल ने टीओआई को बताया कि कंपनी ने जुलाई में 61 फ्लैटों को सौंप दिया था और इस महीने वह खरीदारों को अन्य 150 फ्लैट डिलिवर करेगी।

अधिकारी ने कहा, शुरू में हम टॉवर-वार हैंडओवर पर काम कर रहे थे, लेकिन फिर उन टावरों में इंडिविजुअल अपार्टमेंट सौंपना शुरू करने का फैसला किया, जिनमें रहने की स्थिति और दो लिफ्ट और पावर बैक-अप जैसी आवश्यक सुविधाएं हों। ऐसे कई इंडिविजुअल टॉवर हैं जहां कुछ लोग पहले से ही रह रहे हैं, इसलिए उन टावरों में फ्लैट की चाबियां सौंपने में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा, महामारी के कारण हम कितना काम कर सकते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, हम प्रति माह औसतन 150-200 फ्लैटों की डिलीवरी का लक्ष्य रखेंगे।

वर्तमान में चल रही आम्रपाली परियोजनाएं सिलिकॉन वैली I, प्रिंसीली एस्टेट, सफायर I और II, जोडिएक और प्लेटिनम और टाइटेनियम हैं। अधिकारियों ने कहा कि आने वाले महीनों में फ्लैट्स सिलिकन II, लीजर वैली विला, ड्रीम वैली विला, सेंचुरियन लो राइज, ओ 2 वैली, गोल्फ होम्स, किंग्सवुड और लीजर पार्क में सौंपे जाने की उम्मीद है, जो लगभग पूरा होने की कगार पर हैं।

एनबीसीसी के सीएमडी पीके गुप्ता ने कहा, 'हम आम्रपाली प्रोजेक्ट में लगातार प्रगति कर रहे हैं और हर महीने खरीदारों को चाबी सौंपी जाएगी। एनबीसीसी ने पूर्व में जनवरी 2021 से 44,000 लंबित आम्रपाली फ्लैटों की डिलीवरी शुरू करने का वादा किया था। यह सुप्रीम कोर्ट द्वारा खरीदारों को अपना बकाया भुगतान करने का निर्देश देने के बाद किया गया था। 10 जुलाई को जारी एक आदेश में एनबीसीसी द्वारा दी गई कम्प्लीशन टाइमलाइन 2023 है।

मोटे तौर पर, कंपनी ने लंबित परियोजनाओं को तीन समूहों में विभाजित किया है। पहले समूह में जोडाइक, सफायर- I, सफायर- II, सिलिकॉन- I, प्रिंसली एस्टेट, प्लेटिनम और टाइटेनियम, और लीजर वैली विला शामिल हैं। इन सात परियोजनाओं की डिलीवरी की समय सीमा जनवरी 2021 और जून 2021 के बीच है।

डिलीवरी की जाने वाली परियोजनाओं का दूसरा समूह ड्रीम वैली विला, सिलिकन - II, सेंचुरियन पार्क -लोराइज और सेंचुरियन पार्क- O2 वैली हैं। इन अपार्टमेंटों की डिलीवरी की समयावधि फरवरी 2022 और जुलाई 2023 के बीच है। इस श्रेणी के लिए, खरीदारों को अगस्त 2020 और अप्रैल 2022 के बीच भुगतान करना होगा।

तीसरे समूह में, NBCC सेंचुरियन पार्क टैरेस होम्स, सेंचुरियन पार्क-ट्रॉपिकल गार्डन, स्मार्ट सिटी-गोल्फ होम्स, स्मार्ट सिटी-किंग्सवुड, सिलिकॉन सिटी-क्रिस्टल होम्स, लीजर वैली-वेरोना हाइट्स, लीजर वैली-आदर्श अवास योजना, ड्रीम वैली-फेज- II, ड्रीम वैली-एंचेंट, लीजर पार्क I, II और रिवर व्यू को डिलीवर करेगी। इस श्रेणी के लिए डिलीवरी की समयावधि फरवरी 2022 से जुलाई 2023 तक है। एनबीसीसी के पास आम्रपाली परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 8,500 करोड़ रुपये का बजट आउटले है और खरीदारों से इसकी प्राप्ति 3,200 करोड़ रुपये है।

कमेंट करें
53Kzj