कटौती के एक दिन बाद सोमवार को पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

Fuel Price Hike: No change in petrol, diesel prices on Monday, a day after the cut
कटौती के एक दिन बाद सोमवार को पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं
पेट्रोल - डीजल के भाव कटौती के एक दिन बाद सोमवार को पेट्रोल, डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं
हाईलाइट
  • कटौती के एक दिन बाद सोमवार को पेट्रोल
  • डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर तक की कमी करने के एक दिन बाद, तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने सोमवार को घरेलू बाजारों में ऑटो ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

इस हिसाब से रविवार के समान स्तर पर दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 101.64 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर है। देश भर में भी ईंधन की कीमतें अपरिवर्तित रहीं लेकिन इसकी खुदरा दर राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर भिन्न थी।

मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 107.66 रुपये और 101.93 रुपये प्रति लीटर रही, जबकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 99.32 रुपये थी। तमिलनाडु की राजधानी में, राज्य सरकार द्वारा ईंधन पर वैट में कटौती के बाद, 14 अगस्त को पेट्रोल की कीमतों में लगभग 3 रुपये प्रति लीटर की गिरावट आई।

इसी तरह, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल के दाम क्रमश: 96.64 रुपये, 93.66 रुपये और 92.13 रुपये प्रति लीटर पर बने रहे।

कच्चे तेल की वैश्विक कीमतों में गिरावट के बीच रविवार को ईंधन की कीमतों में यह कटौती आई है। इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट कच्चे तेल का अक्टूबर अनुबंध 65.18 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। ऑटो ईंधन के पंप की कीमतें 18 जुलाई से स्थिर हैं।

चालू वित्त वर्ष में ईंधन की कीमतों में 41 दिनों के लिए वृद्धि के बाद ऑटो ईंधन के लिए लंबा ठहराव आया है। 41 की बढ़ोतरी ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 11.44 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की दरों में 8.74 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

 

आईएएनएस

Created On :   23 Aug 2021 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story