नोएडा की कंपनी का स्पष्टीकरण: हमें इनवर्टर के लिए टेस्ला इंडिया ने नहीं, बल्कि टेस्ला पावर यूएसए ने ऑर्डर दिया

November 18th, 2021

हाईलाइट

  • भारतीय सहायक कंपनी की ओर से यह ऑर्डर नहीं मिला है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोएडा स्थित ऑक्सी न्यूरॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से यह खबर साझा किए जाने के एक दिन बाद कि टेस्ला इंडिया ने उसके पोर्टेबल इनवर्टर के लिए एक बड़ा ऑर्डर दिया है, स्टार्टअप ने बुधवार को स्पष्ट किया कि यह फ्लोरिडा स्थित टेस्ला पावर यूएसए है, जिसने उसे ऑर्डर दिया है।

दरअसल कंपनी की ओर से मंगलवार को कहा गया था कि टेस्ला इंडिया ने नोएडा स्थित स्टार्टअप को पोर्टेबल इनवर्टर के लिए एक थोक ऑर्डर दिया है, जिसे इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग स्टेशन के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

आईआईटी कानपुर स्थित स्टार्टअप इनोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर (एसआईआईसी) में इनक्यूबेटेड ऑक्सी न्यूरॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मंगलवार को कहा था कि उसे टेस्ला इंडिया से मैजिक बॉक्स स्मार्ट इन्वर्टर का पहला ऑर्डर मिला है।

कंपनी के इस बयान से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसे इलेक्ट्रिक वाहनों की निर्माता टेस्ला की ओर से यह बड़ा ऑर्डर मिला है। हालांकि अब कंपनी ने इस संबंध में एक नया बयान जारी करते हुए कहा है कि एलन मस्क के स्वामित्व वाली टेस्ला या उसकी किसी भी भारतीय सहायक कंपनी की ओर से यह ऑर्डर नहीं मिला है, जिसे टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता है।

ऑक्सी न्यूरॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक आशुतोष वर्मा ने आईएएनएस के साथ साझा किए गए एक विस्तृत प्रेस बयान में दावा किया था कि उन्हें टेस्ला इंडिया से मैजिक बॉक्स स्मार्ट इन्वर्टर का पहला ऑर्डर मिला है।

वर्मा ने एक स्पष्टीकरण ईमेल में आईएएनएस को बताया, यह आपके ध्यान में लाना है कि ऑक्सीन्यूरॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने टेस्ला पावर यूएसए से अपना पहला ऑर्डर प्राप्त किया है, जो कि टेस्ला पावर यूएसए एलएलसी की सहायक कंपनी है, जो फ्लोरिडा, यूएसए में स्थित है, न कि टेस्ला इंक या इसकी कोई भी भारतीय सहायक कंपनी, जिन्हें ज्यादातर टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता है। इससे पहले टेस्ला को भेजे गए एक ईमेल का कोई जवाब नहीं मिल पाया था।

आईएएनएस