पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दामों से परेशान जनता को लगातार तीसरे दिन राहत

पेट्रोल-डीजल के आसमान छूते दामों से परेशान जनता को लगातार तीसरे दिन राहत
हाईलाइट
  • दिल्ली मेंं 39 पैसे
  • मुंबई में 38 पैसे कम हुआ पेट्रोल
  • जनता को लगातार तीसरे दिन राहत
  • शनिवार को फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान जनता को तेल कंपनियों ने एक बार फिर राहत दी है। दो हफ्तों तक लगातार ईंधन की कीमतों में हुए इजाफे के बाद तेल कंपनियों ने दिल्ली में पेट्रोल के दामों पर शनिवार को 39 पैसे की कटौती की है, जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81 रुपए 99 पैसे प्रति लीटर हो गई है। डीजल के दामों में भी लगातार दूसरे दिन कटौती की गई है। 12 पैसे की कटौती करने के बाद दिल्ली में डीजल 75 रुपए 36 पैसे प्रतिलीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87 रुपए 46 पैसे तो डीजल की कीमत 79 रुपए प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले शुक्रवार को भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की थी।

पीएम ने ली बैठक
देश में तेजी से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर काबू पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में  वैश्विक स्तर की तेल कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की थी। इसमें भारत समेत ग्लोबल स्तर की कंपनियों के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर्स (CEO) शामिल हुए। इसके साथ ही बैठक में ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से पड़ने वाले असर पर भी चर्चा की गई। बैठक के बाद लगातार तीसरे दिन जनता को तेल की कीमतों में राहत मिली है।

सऊदी अरब से होगी आपूर्ति 
सऊदी अरब ने भारत को तेल की आपूर्ति  कराने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि वो भारत की ईंधन जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर है। वहीं सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री खालिद-ए-अल फलिह ने कहा कि हम अपना निवेश भारत में बढ़ाएंगे। गौरतबल है कि अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे विवाद के कारण दुनिया के कई देशों के सामने तेल के आयात-निर्यात को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 


 

Created On :   20 Oct 2018 2:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story