comScore

OYO ने COVID-19 के चलते छूट्टी पर भेजे सभी कर्मचारियों के लिए पेश की ईसॉप योजना

June 03rd, 2020 12:58 IST
OYO ने COVID-19 के चलते छूट्टी पर भेजे सभी कर्मचारियों के लिए पेश की ईसॉप योजना

हाईलाइट

  • छुट्टी पर भेजे गए सभी कर्मचारियों को कंपनी की शेयरधारिता देने की घोषणा की है
  • इस संबंध में सोमवार को कंपनी के कर्मचारियों को एक ई-मेल भेजा
  • हालांकि कंपनी ने अपने प्रभावित कर्मचारियों की संख्या का खुलासा नहीं किया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन होटल बुकिंग सुविधा देने वाली ओयो ने कोविड-19 संकट के चलते छुट्टी पर भेजे गए सभी कर्मचारियों को कंपनी की शेयरधारिता देने की घोषणा की है। इसके लिए कंपनी करीब 130 करोड़ रुपये की ‘कर्मचारी शेयर स्वामित्व योजना’ (ईसॉप) लाएगी। कंपनी के संस्थापक रितेश अग्रवाल ने इस संबंध में सोमवार को कंपनी के कर्मचारियों को एक ई-मेल भेजा। 

अग्रवाल ने आठ अप्रैल को कंपनी के कर्मचारियों को एक पत्र और वीडियो संदेश के जरिए कहा था कि वह वैश्विक स्तर पर एक निश्चित संख्या में कर्मचारियों को अस्थायी छुट्टी पर भेजेंगे। सूत्रों के मुताबिक वैश्विक स्तर पर कंपनी के इस तरह छुट्टी भेजे गए कर्मचारियों की संख्या हजारों में है। कोविड-19 संकट से पैदा व्यवधान का उन पर असर कम से कम हो इसलिए कंपनी ने ईसॉप योजना पेश की है। हालांकि कंपनी ने अपने प्रभावित कर्मचारियों की संख्या का खुलासा नहीं किया है। 

अग्रवाल ने अपने ई-मेल में कहा है, ‘‘ओयो के लिए दिखाए गए आपके प्यार और योगदान का मैं सम्मान करना चाहता हूं, इसलिए मैं आपको कंपनी में शेयरधारक और सह-मालिक बनाना चाहता हूं। मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि सभी प्रभावित कर्मचारी ‘ओयोप्रन्योर्स’ (ओयो उद्यमी) करीब 130 करोड़ रुपये की ईसॉप योजना का लाभ उठाने के योग्य होंगे।’’ कर्मचारियों को उन्हें दिए गए शेयर की जानकारी अलग-अलग ई-मेल पर दी जाएगी।

कमेंट करें
ODqQC