दैनिक भास्कर हिंदी: भारत के 4 शहरो में रोड शो आयोजित करेगा पेनांग कन्वेंशन ब्यूरो

January 16th, 2020

हाईलाइट

  • भारत के 4 शहरो में रोड शो आयोजित करेगा पेनांग कन्वेंशन ब्यूरो

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। मलेशिया के प्रमुख वित्तीय और पर्यटन स्थल-पेनांग को कॉपोर्रेट मीटिंग्स, हॉलीडे यात्रा व लाइफस्टाल गतिविधियों के लिए भारतीयों का पसंदीदा गंतव्य बनाने के प्रयासों के तहत पेनांग कन्वेंशन एवं एग्जबीशन ब्यूरो (पीसीईबी) ने भारत के चार शहरों में रोड शो आयोजित करने का फैसला किया है।

भारतीय बाजार से पर्यटन व्यापार को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित होने वाले इस रोड शो में पेनांग कन्वेंशन के 15 सदस्य हिस्सा लेंगे।

पेनांग विश्व-स्तरीय यात्रा गंतव्य है, जो एक आधुनिक अंतरराष्ट्रीय द्वीप शहर, यूनेस्को की विश्व विरासत स्थल, हरे-भरे वर्षावनों, खूबसूरत हिल स्टेशन, खरीदारी के शानदार और लजीज भोजन के लिए प्रसिद्ध है।

पेनांग के पर्यटन, कला, संस्कृति और विरासत विभाग के राज्य मंत्री येओ सून हिन के मुताबिक भारत में पेनांग की बढ़ती लोकप्रियता को भुनाने के लिए पेनांग, रोडशो टू इंडिया आयोजित करने जा रहा है, जिसके तहत भारत के बिजनेस प्रतिनिधि और हॉलीडे यात्रा खरीदारों के साथ बी2बी एंगेजमेंट सत्र और बिजनेस इवेंट्स आयोजित किए जायेंगे।

हिन ने कहा,भारतीय पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पेनांग कन्वेंशन एवं एक्जीबिशन ब्यूरो ने चार शहरों में बी2बी एंगेजमेंट सत्र के साथ पूरे दिन की कार्यशाला के माध्यम से पेनांग के विषय में विस्तृत जानकारी, चुनिंदा आउटबाउंड यात्रा, एमआईसीई, शादी और फिल्मांकन एजेंसियों को आमंत्रित किया है। पीसीईबी द्वारा भारतीय बाजार के लिए पेनांग स्पेशलिस्ट प्रोग्राम भी डिजाइन किया गया है। 100 पैक्स और अधिक की समूह सेल के लिए विशेष प्रोत्साहन, पेनांग के लिए पारिवारिक अवसर, पेनांग और भारत में पीसीईबी के प्रशिक्षण और नेटवकिर्ंग कार्यक्रम में भाग लेने के अवसर सहित और भी बहुत कुछ हैं।

पीसीईबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्विन गुनसेकरन ने कहा कि पेनांग में भारतीय यात्रियों की संख्या भी हाल के वर्षों में बढ़ी है। पेनांग इमिग्रेशन डिपार्टमेंट ने बताया कि जनवरी से नवंबर 2019 के बीच 61,847 भारतीय यात्रियों ने पेनांग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और पेनांग स्वेतेन्थम पोर्ट (क्रूज लाइनर्स) के माध्यम से दौरा किया जो कि वर्ष 2018 में 43,537 था, यानि कि पिछले साल में 42 फीसदी की वृद्धि अनुभव की गई स्वास्थ्यप्रद है।

भारतीय आउटबाउंड बैठकों और सम्मेलन बाजार को आकर्षित करने के लिए, पीसीईबी ने विशेष रूप से भारत के लिए एक नया समर्थन पैकेज पेश किया है। यह समर्थन पैकेज की शुरूआत आरएम 3,500 (50 से 100 प्रतिनिधियों की बैठकों/सम्मेलनों के लिए) से आरएम10,000 (501 प्रतिनिधियों और उससे ऊपर के प्रोत्साहन समूहों के लिए) तक है।