Fuel Price: पेट्रोल 10 पैसे और डीजल 9 पैसे प्रति लीटर तक हुआ सस्ता, जानें आज के दाम

Petrol cheaper by 10 paise and diesel by 9 paise per liter, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल 10 पैसे और डीजल 9 पैसे प्रति लीटर तक हुआ सस्ता, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल 10 पैसे और डीजल 9 पैसे प्रति लीटर तक हुआ सस्ता, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • 11 जनवरी के बाद से लगातार आई दाम में गिरावट
  • जारी रहा पेट्रोल डीजल के दाम में कटौती का दौर
  • पेट्रोल और डीजल की कीमत में फिर हुई कटौती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का असर घरेलू बाजार में भी दिखाई दे रहा है। यहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। शुक्रवार (31 जनवरी) सुबह भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 9 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की है।

आज दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल के रेट में 10 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है। इसी तरह दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में डीजल 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जबकि  मुंबई में डीजल के रेट में 9 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। 

बजट 2020 से एक दिन पहले शेयर बाजार में बहार

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 73.27 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 78.88 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 75.90 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 76.09 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 66.28 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.47 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.64 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 70.01 रुपए चुकाना होंगे।

इटली के पाडोवा में बेल्ट एंड रोड पहल

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में शुक्रवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में करीब 2 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: करीब 53 डॉलर प्रति औंस और 59.50 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि गुरुवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल फरवरी वायदा 86 रुपए की गिरावट के साथ 3,720 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   31 Jan 2020 4:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story