इटली के पाडोवा में बेल्ट एंड रोड पहल

Belt and Road initiative in Padova, Italy
इटली के पाडोवा में बेल्ट एंड रोड पहल
इटली के पाडोवा में बेल्ट एंड रोड पहल
हाईलाइट
  • इटली के पाडोवा में बेल्ट एंड रोड पहल

बीजिंग, 30 जनवरी (आईएएनएस)। इटली के पाडोवा शहर में चीन का वसंत त्योहार मनाने के लिए कई सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन हुआ। पाडोवा शहर विभिन्न क्षेत्रों में चीन के साथ घनिष्ठ मैत्रीपूर्ण सहयोग करता है। उन्होंने चीन के साथ बेल्ट एंड रोड के सहनिर्माण में आदान-प्रदान और सहयोग बढ़ाने की आशा जताई।

पाडोवा शहर के सांसद कार्लो पास्क्वेलेटो ने कहा कि चीन पाडोवा का अहम व्यापारिक साझेदार है और बेल्ट एंड रोड पहल से दोनों पक्षों के व्यापारिक व आर्थिक आदान-प्रदान बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इंटरपोटरे पाडोवा एसपीए एक स्थानीय बड़ी परिवहन कंपनी है। वर्तमान में वह जेनोआ और वेनेटो जोड़ने वाली फ्रेट रेलवे लाइन खोलने की कोशिश कर रही है। कंपनी के महाप्रबंधक रॉबटरे टोसेटो ने कहा कि सीधी परिवहन लाइन इटली और चीन के व्यापारिक आदान-प्रदान के लिए लाभदायक है, जो तेज और पर्यावरण के अनुकूल है। ट्रेनों और अन्य पर्यावरण के अनुकूल परिवहनों के उपयोग इटली के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

चीन के साथ सीधी रेलवे लाइन का निर्माण न केवल इटली की औद्योगिक प्रणाली के विकास, बल्कि चीनी औद्योगिक प्रणाली के साथ अधिक व्यापार के अवसर पैदा करने के लिए भी लाभदायक है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

Created On :   30 Jan 2020 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story