Fuel Price: पेट्रोल- डीजल के दाम में जल्द हो सकती है कटौती! जानें अपने शहर में क्या है दाम

Fuel Price: पेट्रोल- डीजल के दाम में जल्द हो सकती है कटौती! जानें अपने शहर में क्या है दाम
हाईलाइट
  • आज नहीं हुआ ईंधन के दाम में बदलाव
  • कच्चे तेल के दाम में हो सकती है कटौती
  • देश में फिलहाल कोई आसार नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल (Crude oil) बाजार में इन दिनों सुस्ती छाई हुई है। वहीं हाल ही में हुई तेल उत्पादक देशों OPEC+ की एक बैठक में तीन महीने और उत्पादन में कटौती का प्रस्ताव मंजूरी होने की खबर है। ऐसे में जानकारोंं का मानना है कि ईंधन के दाम में कटौती देखने को मिल सकती है। हालांकि घरेलू बाजार की बात करें तो यहां लगातार 47वें दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। 

भारतीय तेल विपणन कंपनियों (IOC, HPCL BPCL) ने आज (बुधवार, 18 नवंबर) भी पेट्रोल- डीजल के दाम में कोई फेरबदल नहीं किया है। मालूम हो कि नवंबर माह की शुरुआत से ही यह स्थिति देखने को मिली है। जब ईंधन के दाम ना ही बढ़े और ना ही घटे। लगभग यही स्थिति अक्टूबर माह में भी देखने को मिली थी। 

माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज की आपूर्ति में अप्रैल, 2021 तक कमी रहने के आसार

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 81.06 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.74 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.59 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 84.14 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।

डीजल की कीमत
दिल्ली में डीजल की कीमत 70.46 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 76.86 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 73.99 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 75.95 रुपए चुकाना होंगे।

सीआईआई की पंजाब सरकार और किसानों से गतिरोध खत्म करने की अपील

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 

 

Created On :   18 Nov 2020 3:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story