दैनिक भास्कर हिंदी: लखनऊ : पीएम मोदी के साथ मौजूद रहेंगे 11 केंद्रीय मंत्री और 7 बड़े उद्योगपति

July 24th, 2018

हाईलाइट

  • पीएम नरेंद्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ में आयोजित होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे।
  • इस दौरान पीएम मोदी के साथ इस सेरेमनी में 11 केंद्रीय मंत्रियों के साथ देश के 7 बड़े उद्योगपति और कंपनियों के CEO भी मौजूद रहेंगे।
  • राज्य सरकार ने इन्हें राज्य अतिथि घोषित किया है।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ में आयोजित होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ इस सेरेमनी में 11 केंद्रीय मंत्रियों के साथ देश के 7 बड़े उद्योगपति और कंपनियों के CEO भी मौजूद रहेंगे। राज्य सरकार ने इन्हें राज्य अतिथि घोषित किया है। समारोह में केंद्रीय मंत्री और उद्योगपति सबसे आगे की पंक्ति में बैठेंगे।

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी कार्यक्रम से एक दिन पहले 28 जुलाई को ही यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंच जाएंगे। इसके बाद वे अगले दिन 29 जुलाई को आयोजित होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शिरकत करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ केंद्र सरकार के 26 वरिष्ठ अफसर भी शहर में मौजूद रहेंगे। ऐसे में 29 जुलाई को देश के सभी बड़े उद्योगपतियों का लखनऊ में जमावड़ा होगा। बता दें कि जिन उद्योगपतियों के साथ एमओयू साइन हुआ है वह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

59 निवेशक भी रहेंगे मौजूद
इस कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश में निवेश करने वाले 59 कंपनियों के अधिकारी भी राजधानी में मौजूद रहेंगे। इन्हें भी विशेष सुविधाएं दी गई हैं। इन्हें पीएसओ की सुविधा दी गई है। यह भी समारोह में आगे की पंक्ति में बैठाए जाएंगे।

यह केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल
ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कुल 11 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हो रहे हैं। इनमें नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, रविशंकर प्रसाद, अरुण जेटली, सुरेश प्रभु, हर्षवर्धन, हरसिमरत कौर बादल, राज्यवर्धन सिंह राठौर, निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल भी समारोह में शामिल होंगे।

यह उद्योगपति होंगे शामिल
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी, आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, एस्सेल ग्रुप एंड जी के चेयरमैन सुभाष चंद्रा, अडानी ग्रुप के चेयरमैन व मैनेजिंग डायरेक्टर गौतम अडानी, एचसीएल के फाउंडर व चेयरमैन शिव नादर तथा भारती इंटरप्राइजेज के फाउंडर व चेयरमैन सुनील भारती मित्तल भी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे।