वंदे भारत के कोच को ग्रेटर नोएडा में बनाने की तैयारी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तैयारी वंदे भारत के कोच को ग्रेटर नोएडा में बनाने की तैयारी

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 10 में वंदे भारत रेल के लिए कोच बनने की तैयारी हो रही है। पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन के कोच और पहिए बनाने वाली कंपनी टीटागढ़ वैगंस लिमिटेड और रामकृष्णा फॉरगिंग्स लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों ने यमुना अथॉरिटी के अधिकारियों से मुलाकात कर 100 एकड़ जगह मांगी है।

टीटागढ़ वैगंस लिमिटेड के वित्त निदेशक अनिल कुमार अग्रवाल और रामा कृष्णा फॉरगिंग्स लिमिटेड के चीफ फाइनेंस अधिकारी ललित कुमार खेतान ने यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह से मुलाकात की है। अधिकारियों के मुताबिक उनकी कंपनियां पश्चिम बंगाल में हर साल 800 रेल कोच बना रही हैं, इसके अलावा रेल पहिए भी बनाए जा रहे हैं। अब यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में रेल कोच बनाने की फैक्ट्री लगाना चाहते हैं इसके लिए उन्हें 100 एकड़ जमीन की आवश्यकता पड़ेगी।

कंपनी पहले चरण में 7000 करोड़ रुपए और कुल 25000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगी। यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने कहा है कि सेक्टर 10 में जमीन उपलब्ध है। कंपनी के अधिकारियों को मौका मुआयना कराया गया। उन्हें जमीन पसंद भी आ गई है। दोनों कंपनियां यहां ज्वाइंट वेंचर बनाकर औद्योगिक इकाई लगाएंगे। इससे पहले वह पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और झारखंड में भी औद्योगिक इकाई लगाने के लिए जमीन देख चुके हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 April 2023 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story