गुरुनानक जयंती के अवसर पर बंद रहेगा बाजार, जानें कब होगा कारोबार

Share Market will remain closed on the occasion of Guru Nanak Jayanti
गुरुनानक जयंती के अवसर पर बंद रहेगा बाजार, जानें कब होगा कारोबार
शेयर मार्केट गुरुनानक जयंती के अवसर पर बंद रहेगा बाजार, जानें कब होगा कारोबार
हाईलाइट
  • बीएसई और एनएसई दोनों में सोमवार को होगा कारोबार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के पांचवे और आखिरी दिन (19 नवंबर, शुक्रवार) गुरुनानक जयंती के अवसर पर बंद रहेगा। बीएसई और एनएसई बंद रहेंगे, जबकि फॉरेक्स मार्केट और कमोडिटी मार्केट में भी कोई कारोबार नहीं होगा। बीएसई और एनएसई दोनों में अब सोमवार 22 नवंबर को फिर से कारोबार शुरू होगा। 

बता दें कि, नवंबर माह में यह तीसरी बार है जब शेयर बाजार में छुट्टी है। साथ ही यह इस साल की आखिरी छुट्टी है। इस महीने आज से पहले दिवाली की वजह से दो दिन स्टाॅक मार्केट में कारोबार नहीं हुआ था। 

कच्चे तेल में गिरावट जारी : सरकारी तेल कंपनियों ने नहीं बदले पेट्रोल- डीजल के दाम

बात करें आज की तो, घरेलू शेयर बाजार और फॉरेक्स मार्केट पूरी तरह से बंद रहेंगे, लेकिन मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज आज शाम 5 बजे तक ही बंद रहेंगे। इसके बाद शनिवार और रविवार के अवकाश के कारण बाजार में कारोबार नहीं होगा।

इससे पहले शेयर बाजार ने पिछले तीन कारोबारी सत्र में काफी कमजोरी दिखाई है। महंगाई के दबाव की वजह से शेयर बाजार 3 दिनों में 1100 अंक तक कमजोर हो चुका है।  

Paytm के आईपीओ ने दिया निवेशकों को झटका, कंपनी ने कहा "आप हैं तो हम हैं"

बीते कारोबारी दिन (18 नवंबर, गुरुवार) बाजार बढ़त के साथ खुला था। इस दौरान सेंसेक्स 22 अंक की बढ़त के साथ 60,030 के स्तर पर खुला था। वहीं निफ्टी 10 अंक की बढ़त के साथ 17,909 के स्तर पर खुला था। 

जबकि शाम को गिरावट के साथ बंद हुआ था। सेंसेक्स 372.32 अंक गिरकर 59,636.01 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं निफ्टी 133.85 अंकों की गिरावट के साथ 17,764.80 के स्तर पर बंद हुआ था। 

Created On :   19 Nov 2021 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story