Paytm के आईपीओ ने दिया निवेशकों को झटका, कंपनी ने कहा 'आप हैं तो हम हैं'

Paytm IPO gave a shock to investors, company said aap hain to hum hain
Paytm के आईपीओ ने दिया निवेशकों को झटका, कंपनी ने कहा 'आप हैं तो हम हैं'
घाटा Paytm के आईपीओ ने दिया निवेशकों को झटका, कंपनी ने कहा 'आप हैं तो हम हैं'
हाईलाइट
  • गुरुवार को शेयर में गिरावट का दौर जारी रहा
  • महाआईपीओ ने निवेशकों का बड़ा झटका दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान सेवा प्रदान करने वाली दिग्गज कंपनी पेटीएम के महाआईपीओ ने निवेशकों का बड़ा झटका दिया है। गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर पेटीएम की पैरेंट कंपनी "वन97 कम्युनिकेशंस" के शेयर 1955 रुपए और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 1950 रुपए पर लिस्ट हुए। गिरावट का यह दौर जारी रहा। 

आज (18 नवंबर, गुरुवार) सुबह 10.45 बजे शेयर 25 फीसदी गिरकर 1614 रुपएपर कारोबार कर रहा था। हालांकि लिस्टिंग के तुरंत पेटीएम की तरह से एक ट्वीट किया गया है, जिसमें लिखा, "आप हैं तो हम हैं"।

हालांकि, पेटीएम ने अपने आईपीओ की लिस्टिंग से पहले 2150 रुपए प्रति शेयर का आवंटन किया था। लेकिन गिरावट के बाद उन निवेशकों की चिंता बढ़ गई। जिन्हें आईपीओ में शेयर अलॉट हुए हैं। लिस्टिंग के समय इसका मार्केट कैप 1,26,737.50 करोड़ रुपए रहा। इसका आईपीओ देश में अब तक का सबसे बड़ा था।

ओपनिंग बेल: बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 60 हजार के पार, निफ्टी में भी तेजी

लिस्ट होने के बाद 2,150 रुपए के इश्यू प्राइस की तुलना में इसका शेयर पहले दिन 27 फीसदी टूटा और यह 1,560 रुपए पर आ गया। यानी निवेशकों को आईपीओ इश्यू प्राइस की तुलना में 590 रुपए प्रति शेयर का घाटा हुआ है। 
 
बता दें कि, पेटीएम आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 2,080 से 2,150 रुपए प्रति शेयर था। पेटीएम का आईपीओ 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच खुला था। कंपनी ने इस आईपीओ के जरिये 18,300 करोड़ रुपए जुटाई थी। यही नहीं लिस्टिंग से पहले कंपनी के फाउंडर और CEO विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट किया था।

कच्चे तेल में गिरावट जारी : सरकारी तेल कंपनियों ने नहीं बदले पेट्रोल- डीजल के दाम

उन्होंने लिखा कि, भारतीय क्रिकेट टीम जैसा अहसास हो रहा है, ऐसा लगता है कि पेटीएम युवा भारत की आशाओं और आकांक्षाओं को शेयर बाजार तक ले जा रहा है। पिछले 11 वर्षों में भारत तेजी से बदला है, कोल इंडिया से फिनटेक (Paytm) तक का सफर गवाह है। पेटीएम यूज करने वालों को धन्यवाद।

Created On :   18 Nov 2021 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story