पानीपत रेलवे स्टेशन पर अब शामिल होंगी ये सुविधाएं

These facilities will now be included at Panipat railway station
पानीपत रेलवे स्टेशन पर अब शामिल होंगी ये सुविधाएं
पानीपत रेलवे स्टेशन पर अब शामिल होंगी ये सुविधाएं
हाईलाइट
  • पानीपत रेलवे स्टेशन पर अब शामिल होंगी ये सुविधाएं

नई दिल्ली, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) की तरफ से पानीपत रेलवे स्टेशन में कई अत्याधुनिक सुविधाएं शामिल कराई जाएंगी और यह सब कुछ सार्वजनिक-निजी भागीदारी मॉडल (पीपीपी) के तहत किया जाएगा। आरएलडीए ने एक बयान में इसकी सूचना दी है।

इसमें मौजूदा दो मंजिला रेलवे कॉलोनी को बहु-मंजिला इमारतों में बदल दिया जाएगा और साथ ही कमर्शियल डेवलपमेंट के लिए डेवलपर्स को खाली जमीनें भी दी जाएंगी।

प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक, नए सिरे से इस विकास का मकसद वैश्विक मानकों के अनुरूप इसे अपग्रेड कराना और यात्रियों की सुविधा के लिए इसे अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कराना है।

उत्तरी रेलवे के अन्तर्गत आने वाले पानीपत जंक्शन रेलवे स्टेशन दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र का एक प्रमुख जंक्शन है और औद्योगिक शहर पानीपत में यातायात को सुविधाजनक बनाता है।

स्टेशन पर प्रतिदिन 40,000 यात्रियों के आने-जाने के साथ 118 ट्रेनों का ठहराव है। इसमें कुल मिलाकर पांच प्लेटफॉर्म हैं, जिसके साथ ही यही स्टेशन ए श्रेणी के तहत आता है।

आरएलडीए के उपाध्यक्ष वेद प्रकाश दुदेजा ने कहा, पानीपत रेलवे स्टेशन पानीपत के ऐतिहासिक और औद्योगिक शहर में कार्यरत है। इस परियोजना का उद्देश्य इसके ऐतिहासिक महत्व को कम किए बिना इसे अपग्रेड करना है। इस विकास से अचल संपत्ति की संभावनाएं बढेंगी और इस इलाके में आधुनिक विकास की लहर के साथ हितधारकों का भी कल्याण होगा।

दुदेजा ने आरएलडीए, डीआईएमटीएस और उत्तर रेलवे के अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया है।

एएसएन-एसकेपी

Created On :   4 Dec 2020 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story