वाइन कंपनी के आईपीओ की स्टॉक मार्केट में ठंडी शुरुआत, केवल 0.28% हुआ सब्सक्राइब

Wine companys IPO gets cold start in stock market, only 0.28% subscribed
वाइन कंपनी के आईपीओ की स्टॉक मार्केट में ठंडी शुरुआत, केवल 0.28% हुआ सब्सक्राइब
सुला वाइनयार्ड आईपीओ वाइन कंपनी के आईपीओ की स्टॉक मार्केट में ठंडी शुरुआत, केवल 0.28% हुआ सब्सक्राइब
हाईलाइट
  • सुला वाइनयार्ड्स शेयर की कीमत आज ग्रे मार्केट में 10 रूपये बढ़ोतरी दर्ज की गई है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत में निवेश के नए-नए तरीकों में लोगों खासकर युवा वर्ग ने काफी दिलचस्पी दिखाई है, जो स्थिर कमाई के साथ-साथ अधिक लाभ कमाने के लिए नए रास्ते खोज रहे है। यहीं कारण जो देश की कंपनियां स्टॉक मार्केट में सूचीबद्ध होने के लिए रेस में लगी हुई है। एक के बाद एक कंपनियां आईपीओ लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में सोमवार को देश की जानी-मानी कंपनी सुला वाइनयार्ड ने अपना आईपीओ लॉन्च किया है। सुला का यह आईपीओ निवेश के लिए 12 दिसंबर से 14 दिसंबर 2022 के बीच खुला रहेगा। कंपनी के इसकी मदद से 960.35 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है और यह पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) है। 

ठंडी रही आईपीओ की शुरुआत 

स्टॉक मार्केट पर पहले दिन आईपीओ को ठंडा रिस्पॉन्स मिला। यह आईपीओ पहले दिन केवल 0.28 फीसदी सब्सक्राइब हुआ, जिसमें सबसे ज्यादा 0.48 फीसदी रिटेल हिस्सा सब्सक्राइब हुआ है। कंपनी ने पब्लिक इश्यू का प्राइस बैंड 340 से 357 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया है। 

ऐसा रहा ग्रे मार्केट प्रीमियम 

सुला वाइनयार्ड्स लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में 34 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं. रविवार को, सुला वाइनयार्ड्स आईपीओ जीएमपी 24 था, जिसका मतलब है कि सुला वाइनयार्ड्स शेयर की कीमत आज ग्रे मार्केट में 10 रूपये बढ़ोतरी दर्ज की गई है।  

कंपनी का कारोबार

सुला वाइनयार्ड सुला, रासा, डिंडोरी, द सोर्स, सटोरी, मदेरा और दीया जैसे ब्रांडों के तहत वाइन वितरित करती है। फिलहाल यह महाराष्ट्र और कर्नाटक में स्थित चार स्वामित्व वाली और दो लीज्ड पर उत्पादन सुविधाओं में शराब के 56 विभिन्न लेबल का उत्पादन करता है। इसकी प्रमुख यूनिट नासिक, महाराष्ट्र में स्थित है। वर्तमान में अधिकांश शराब उपभोक्ता मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर, पुणे और हैदराबाद में है, जो कुल बाजार में 70% से अधिक का योगदान करते हैं।

वित्त वर्ष 2021 के दौरान कोविड के कारण सुला वाइनयार्ड्स की वित्तीय स्थिति गंभीर रूप से प्रभावित हुई थी, लेकिन महामारी के बाद फर्म ने वित्त वर्ष 22 से लाभ के मामले में मजबूत वृद्धि दिखाई है।  

Created On :   12 Dec 2022 4:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story