मप्र के राज्यस्तरीय दफ्तरों में कामकाज शुरू

Work started in state level offices of MP
मप्र के राज्यस्तरीय दफ्तरों में कामकाज शुरू
मप्र के राज्यस्तरीय दफ्तरों में कामकाज शुरू

भोपाल, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के मकदस से सरकारी दफ्तरों में कामकाज बंद कर दिया गया था। अब राज्यस्तरीय दफ्तरों को खोल दिया गया है। यहां सिर्फ 30 फीसदी कर्मचारियों को ही बुलाया गया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिनों पहले गुरुवार से राज्यस्तरीय कार्यालयों में कामकाज शुरू करने का ऐलान किया था। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से दिशा-निर्देश भी जारी किए गए थे। उसी के तहत गुरुवार से बल्लभ भवन, सतपुड़ा, विंध्याचल और अन्य राज्यस्तरीय कार्यालय में 30 प्रतिशत कर्मचारी-अधिकारी कामकाज के लिए आने लगे हैं। वहीं 70 प्रतिशत कर्मचारी अपने घर से ही काम करेंगे।

राज्यस्तरीय कार्यालयों में कामकाज शुरू होने से पहले कमरों को सेनेटाइज किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग के मकसद से 30 प्रतिशत कर्मचारियों को ही रोटेशन के आधार पर काम पर बुलाया गया है।

बल्लभ भवन के अधिकारियों ने बताया है कि ज्यादा से ज्यादा काम ई-फाइल के जरिए किया जा रहा है। अधिकारियों से सीधे मुलाकात करने की बजाय फोन पर ही बात की जा रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है।

चौहान ने बुधवार को कहा था, प्रदेश में धीरे-धीरे स्थितियां सुधर रही हैं, इसलिए निर्णय लिया गया है कि बल्लभ भवन, सतपुड़ा, विंध्याचल और अन्य राज्यस्तरीय कार्यालय में 30 प्रतिशत कर्मचारी-अधिकारी अब कामकाज के लिए आने लगेंगे, ताकि सामान्य कामकाज जारी रख सकें।

 

Created On :   30 April 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story