बैंक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद योगी सरकार ने बैंकों से सुरक्षा व्यवस्था अपग्रेड करने को कहा

Yogi government asked banks to upgrade security system
बैंक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद योगी सरकार ने बैंकों से सुरक्षा व्यवस्था अपग्रेड करने को कहा
बैंकिंग क्षेत्र बैंक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद योगी सरकार ने बैंकों से सुरक्षा व्यवस्था अपग्रेड करने को कहा
हाईलाइट
  • योगी सरकार ने बैंकों से सुरक्षा व्यवस्था अपग्रेड करने को कहा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने बैंकिंग क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड करने का फैसला किया है। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद ने कहा कि बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सर्विलांस सिस्टम और डाटा स्टोरेज को और प्रभावी बनाया जाएगा। बैंक अधिकारियों के साथ बैठक के बाद प्रसाद ने कहा कि बैंक अधिकारियों को जाली नोटों के प्रचलन पर रोक लगाने और ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग की बेहतर सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा, सभी बैंक शाखाओं, मुद्रा तिजोरियों और एटीएम शाखाओं में सीसीटीवी की पर्याप्त व्यवस्था अनिवार्य की जानी चाहिए। बैंकों में स्थापित सुरक्षा उपकरण, अलार्म, सायरन और अन्य गैजेट्स की नियमित रूप से जांच की जानी चाहिए। बैंकों को भी अग्नि सुरक्षा के लिए उचित व्यवस्था करनी चाहिए।

बैंक अधिकारियों को सभी बैंकों में आग से बचाव के पर्याप्त इंतजाम करने और अनिवार्य रूप से नियमित रूप से फायर ऑडिट कराने को कहा गया है। सरकार ने बैंकिंग क्षेत्र और राज्य सरकार, विशेषकर पुलिस के बीच बेहतर समन्वय का भी आह्वान किया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Sep 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story