डील: अब Uber Eats से खाना नहीं कर सकेंगे आर्डर, Zomato ने किया अधिग्रहण

डील: अब Uber Eats से खाना नहीं कर सकेंगे आर्डर, Zomato ने किया अधिग्रहण
हाईलाइट
  • 35 करोड़ डॉलर यानी 2485 करोड़ रुपए में खरीदा बिजनेस
  • ऊबर ईट्स इंडिया से अब आप खाना ऑर्डर नहीं कर सकेंगे
  • रिपोर्ट के अनुसार Zomato की यह डील केवल भारत के लिए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आपके मन पसंद रेस्टोरेंट के लजीज व्यंजनों को आप तक पहुंचाने वाली फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म कंपनी Uber Eats India (उबर ईट्स इंडिया) से अब आप खाना ऑर्डर नहीं कर सकेंगे। इसकी बजाय अब आप अपने पसंदीदा भोजन को Zomato (जोमैटो) से मंगा सकेंगे। दरअसल, Zomato ने Uber Eats का भारतीय कारोबार लगभग 35 करोड़ डॉलर यानी 2485 करोड़ रुपए में खरीद लिया है।

Zomato ने इस बात की जानकारी मंगलवार सुबह दी कि उनसे Uber Eats का अधिग्रहण कर लिया है। हालांकि यह डील केवल भारत के लिए है। एक रिपोर्ट के मुताबिक Zomato के इस अधिग्रहण के बाद Uber के पास अब सिर्फ 9.9 फीसदी शेयर होंगे। 

ईमेज से भेजी जानकारी
Uber Eats ने अपने ग्राहकों को भेजे गए ईमेल में कहा कि, अब आप भारत में Uber Eats से ऑर्डर नहीं कर पाएंगे, लेकिन आप अपने पसंदीदा भोजन का Zomato के जरिए आनंद ले पाएंगे। 

दिया बयान
इस डील पर जोमाटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा, "भारत में 500 से अधिक शहरों में जोमैटो की फूड डिलिवरी सेवा देने वाली कंपनी बनने पर हमें गर्व है। इस अधिग्रहण इस वर्ग में हमारी स्थिति और मजबूत हुई है।"

वहीं एक बयान में कहा गया है कि भारत में उबर ईट्स, जोमैटो प्लेटफॉर्म के लिए डायरेक्ट रेस्तरां, डिलीवरी पार्टनर और उबर ईट्स ऐप के उपयोगकर्ताओं के लिए मंगलवार से यह सुविधा प्रभावी हो जाएगी। 

कंपनी की ये रणनीति
सूत्रों से मिली के मुताबिक, रात 3 बजे यह डील साइन हुई है और मंगलवार सुबह 7 बजे से Uber Eats के ग्राहक Zomato app पर शिफ्ट होना शुरू हो गए। सूत्रों की मानें तो ऊबर की अपनी कंपनी पॉलिसी है कि वह अगर मार्केट में पहले या दूसरे नंबर पर नहीं है तो वह बाजार छोड़ देती है। ऐसे में यह फैसला इसी नीति के तहत लिया गया माना जा रहा है। 

Created On :   21 Jan 2020 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story