इस्तीफा: ज्वाइन करने के कुछ महीनों के भीतर ही वेदांता की सीएफओ सोनल श्रीवास्तव ने दिया इस्तीफा

ज्वाइन करने के कुछ महीनों के भीतर ही वेदांता की सीएफओ सोनल श्रीवास्तव ने दिया इस्तीफा
सोनल श्रीवास्तव ने अपने पद से इस्तीफा दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेदांता ने मंगलवार को कहा कि मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) सोनल श्रीवास्तव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह अरबपति अनिल अग्रवाल की कंपनी में तीन साल में पद छोड़ने वाली तीसरी पदाधिकारी बन गई हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि अजय गोयल, जो फिलहाल एडटेक स्टार्टअप बायजू के सीएफओ हैं, 30 अक्टूबर से वेदांत के सीएफओ के रूप में वापस आएंगे। श्रीवास्तव जून में वेदांता में शामिल हुई थी, और जीआर अरुण कुमार और अजय गोयल के बाद 2021 से इस पद को संभालने वाली तीसरी व्यक्ति थी।

कंपनी में उथल-पुथल ऐसे समय में हुई है जब वह संरचनात्मक परिवर्तन के बीच में है। कंपनी अपनी विशाल ऋण समस्या से निपटने के लिए बिज़नेस को छह अलग-अलग डिवीजन में विभाजित करना चाहती है। वेदांता रिसोर्सेज पर 4|2 बिलियन डॉलर सहित भारी बकाया है, जिसे कंपनी को अगले वित्तीय वर्ष 2024-2025 तक भुगतान करना है। कर्ज संकट के कारण इसकी रेटिंग में कई बार गिरावट देखी गई है और इस साल कंपनी के शेयरों में 30 फीसदी तक की गिरावट आई है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story