जोमैटो का शुद्ध घाटा चौथी तिमाही में 188 करोड़ रूपए, राजस्व में 70 फीसदी की वृद्धि

जोमैटो का शुद्ध घाटा चौथी तिमाही में 188 करोड़ रूपए, राजस्व में 70 फीसदी की वृद्धि
Zomato.
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड प्लेटफॉर्म जोमैटो ने शुक्रवार को कहा कि 31 मार्च को समाप्त हुए तिमाही में उसका शुद्ध घाटा लगभग 188 करोड़ रुपये तक रह गया। यह एक साल पहले की तिमाही के 360 करोड़ रुपये और पिछली तिमाही के 345 करोड़ रुपये से कम है। कंपनी ने 2,056 करोड़ रुपये का समेकित राजस्व दर्ज किया, जो कि एक साल पहले की अवधि में 1,211.8 करोड़ रुपये से 70 प्रतिशत अधिक है। वित्त वर्ष 2023 में जोमैटो का घाटा एक साल पहले के 1,209 करोड़ रुपये से घटकर 971 करोड़ रुपये हो गया। राजस्व लगभग 70 प्रतिशत बढ़कर 7,079 करोड़ रुपये हो गया।

जोमैटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा, फूड डिलेवरी में पिछली पांच तिमाहियों में हमने अपनी बाजार स्थिति को और मजबूत करते हुए अपने मार्जिन में काफी सुधार किया है। हम उसी काम को जारी रहेंगे। इस बीच, जोमैटो की कट्टर प्रतिद्वंदी स्विगी ने गुरुवार को ऐलान किया कि उसका फूड डिलिवरी बिजनेस मुनाफे में आ गया है।

जोमैटो का लक्ष्य अब अगली चार तिमाहियों के भीतर समेकित आधार पर लाभ प्राप्त करना है। गोयल ने कहा, मार्जिन में सुधार के मामले में अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, हम कम समय में अब तक के परिणामों से खुश हैं। ब्लिंकिट के संबंध में जोमैटो ने कहा कि ऐवरेज ऑर्डर मूल्य (एओवी) में सिजनल गिरावट के बावजूद मार्जिन में सुधार हुआ है। वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में एओवी 522 रुपये था जबकि वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही में यह 553 रुपये था।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 May 2023 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story