मनमानी: माजलगांव में अंगूठा लगवाने के बाद भी कार्डधारकों को नहीं दिया जा रहा राशन

माजलगांव में अंगूठा लगवाने के बाद भी कार्डधारकों को नहीं दिया जा रहा राशन
  • कार्रवाई करने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
  • राशन दुकानदार ने बहला फुसलाकर लोगों से लगवाया थंब
  • कार्रवाई करने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

डिजिटल डेस्क, बीड। माजलगांव शहर, वार्ड नंबर 11, मशीन नंबर 311 के राशन दुकानदार द्वारा नागरिकों से अंगूठा लगवाने के बावजूद राशन न देने की शिकायत मिली है। आरोप है कि इसी तरह प्रतिदिन लोगों को गुमराह किया जा रहा है। लोगों का राशन डकारने वाले दुकानदार की जांच कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। मांग पूरी न होने पर अनशन की चेतावनी एम आई एम के शहराध्यक्ष शेख रशीद सहित नागरिको ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर दी है।

जानकारी के अनुसार माजलगांव शहर के वार्ड नंबर 11 के राशन दुकानदार ने बहला फुसलाकर दो दिन में राशन का अनाज देने की बात कहते हुए महिलाओं और पुरुषों के अंगूठे लिए किंतु उन्हें राशन नहीं दिया। नागरिकों को हर दिन राशन की दुकान का चक्कर लगाना पड़ रहा है।इससे आम नागरिकों को मानसिक रूप से परेशानी हो रही है । मामले की जांच कर संबधित राशन दुकानदार पर सख्त कार्रवाई करें अन्यथा 12 फरवरी को तहसील कार्यालय के सामने अनशन करने की चेतावनी देते हुए ज्ञापन नायब तहसीलदार अशोक भंडारी को सौंपा गया है। प्रतिनिधिमंडल में शेख रशीद,महेबूब शेख, जीवन जाधव,डोंगरे,रशीद भाई,रिजवान कुरैशी, जलील कुरैशी,युनुस पिंजारी,फिरोज कुरैशी सहित परिसर के नागरिक उपस्थित थे।

राशन दुकान में अनाज की दरों के बोर्ड नहीं : राशन की दुकानों में लगे बोर्ड पर आमतौर पर निर्धारित सूचनाएं अंकित नहीं की जाती । इससे दुकान का स्टॉक, खाद्य सामग्री का मूल्य, वितरण की तारीख की जानकारी उपभोक्ताओं को नहीं मिल पाती । इसलिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून 2013 के तहत नए रेट बोर्ड लगाने के निर्देश दिए गए हैं। नए रेट बोर्ड में राशन के उठान और वितरण तिथि, टोल फ्री नंबर, कार्ड धारकों की संख्या, अलग-अलग अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी खाद्यान्न की मात्रा, प्रति किलो की दर से वास्तविक कीमत, केंद्र और प्रदेश सरकार से मिलने वाली सब्सिडी तथा दुकान खुलने और बंद होने का समय राशन दुकानदार को दर्ज करना होगा। जिससे कार्ड धारकों को बोर्ड देखते ही सारी जानकारी मिल सके किंतु माजलगांव के राशन दुकानदार की दुकानो में दरों व विभिन्न जानकारी के बोर्ड नहीं होने पर प्रशासन की लापरवाही की पोल-खुल रही है।जल्द ही बोर्ड लगाने की मांग नागरिको ने की है।

सख्त कार्रवाई करेंगे : जो भी राशन दुकानदार कार्ड धारक का अंगूठा लेकर भी कार्ड धारक को राशन नही देगा उस दुकानदार पर कार्रवाई की जायेगी। - वर्षा मनाले (तहसीलदार माजलगांव)

Created On :   8 Feb 2024 6:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story